पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:उर्दू दिवस के रूप में मनाई गुलाम सरवर की जयंती

शिवहर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुगिया वेलफेयर सोसाइटी की ओर से कार्यक्रम

सुगिया वेलफेयर सोसाइटी और बिहार जन सेवा मंच की ओर से शहर के एक मीटिंग हॉल में बिहार विधानसभा के पूर्व सभापति गुलाम सरवर की याद में उर्दू दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नप अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह, अधिवक्ता सतीश नंदन सिंह, कांग्रेस जिला अध्यक्ष मोहम्मद असद, पूर्व जिला पार्षद अजब लाल चौधरी, डॉ. इनाम अख्तर तथा कार्यक्रम के संयोजक फसीह फराज तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मोहम्मद हसनैन ने सामूहिक रूप से दीप प्रज्वलन कर किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अंशुमान नंदन सिंह ने बिहार में गुलाम सरवर के जन्म दिवस को उर्दू दिवस के रूप में मनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। कहा कि बिहार के द्वितीय राजभाषा उर्दू है। उर्दू साहित्य के विकास में स्व. गुलाम सरवर साहब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

वे उर्दू भाषा के प्रतीक थे और अपने सामाजिक सामंजस्य के लिए जाने जाते है। कार्यक्रम में युवाओं के बीच पौधा का वितरण किया गया है। मौके पर मुकुंद प्रकाश मिश्र, आदित्य कुमार, राघवेंद्र, युवा समाजसेवी मेहंदी हसन, तंजीम अहमद, डॉ. इनाम अहमद, मोहम्मद मकसूद आलम आदि ने अपने-अपने विचार रखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser