पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का मिजाज:शिवहर में गर्मी से लोगों का हाल रहा बेहाल, बिजली भी दे रही है धोखा

शिवहर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीते 4 दिनों से सुबह से शाम तक आसमान से आसमान से आग बरसने का सिलसिला जारी है। तेज तपिश का दौर सुबह से ही शुरू हो जाता है। इससे जनजीवन व्याकुल हो रहा है। वहीं, सड़कों पर सन्नाटा सा पसरा रहता है। विवशता के तहत आवागमन करने वालों के गर्म हवा के थपेड़ों से तन झुलसने लगता है। सूरज के प्रकट होते ही तापमान बढ़ने का सिलसिला शुरू हो जाता है। जिले में सुबह पारा न्यूनतम 23.8 तो दोपहर में अधिकतम 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तेज तपिश भरी हवा बहने से दोपहर से शाम के मध्य अधिकतर लोग घरों में ही दुबके रहते हैं, जिससे बाजारों तथा सार्वजनिक स्थानों पर चहल-पहल नजर नहीं आई। रविवार की सुबह 7 बजे से ही गर्म हवा का दौर शुरू हो गया, जो दोपहर से अपराह्न तीन बजे तक भीषण तपिश के रूप में कायम रहा। लगातार भीषण गर्मी रहने से जनजीवन बुरी तरह व्याकुल रहा।

विवशता के तहत आवागमन करने वाले सारा तन ढकने के बावजूद तपिश के थपेड़ों से जलन महसूस करते है। रिक्शा पर बैठकर एक-दो किमी का सफर किसी मुसीबत से कम नहीं है। तपिश के चलते अधिकतर कारोबार भी प्रभावित है। सड़क किनारे ढाबों पर दोपहर से शाम के मध्य वाहनों की कतारें लगी रहती है। चालक-क्लीनर छायादार स्थानों पर आराम फरमाते है। ऐसे मौसम में शीतल पेय पदार्थों की खासी मांग है।

खबरें और भी हैं...