पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:ढाका नगर की सिंचाई काॅलोनी छठ घाट होगा माॅडल घाट, सेनेटाइज भी करेंगे

सिकरहना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तैयारी पूरी: एसडीएम ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

ढाका नगर परिषद क्षेत्र के तहत सिंचाई काॅलोनी छठ घाट प्रखंड व नगर परिषद का माॅडल छठ घाट होगा। उस हिसाब उस छठ घाट पर पूजा की विशेष तैयारी साज सज्जा की गई है। कोरोना को लेकर जारी सरकारी दिशा निर्देश के आलोक में उस पूजा घाट को सजाया संवारा जा रहा है। एसडीएम ज्ञानप्रकाश, ईओ संतोष कुमार रजक व थानाध्यक्ष अभय कुमार सहित कई अधिकारियों ने गुरुवार को अनुमंडल के कई छठ घाटों का मुआयना किया। बैरिकेडिंग, साफ सफाई तथा कोरोना गाइड लाइन के अनुपालन को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए।

उन्होंने बताया कि अनुमंडल के सभी छठ घाटों का पूर्ण सेनेटाइजर करने का निर्देश दिया गया है। नगर परिषद के तहत आने वाले घाटों पर नगर परिषद के माध्यम से व ग्रामीण क्षेत्रों में पड़ने वाले छठ घाटों का पंचायत स्तर से सायंकालीन अघ्र्य से पहले स प्रातःकालीन अघ्र्य के बाद दो बार निश्चित तौर सेनेटाइज किया जाना है। इसके साथ जलाशयों में किसी को भी डुबकी लगाने से मना किया गया है। किसी भी घाट पर किसी के द्वारा पटाखे नहीं फोड़े जाएंगे। अनुमंडल के 103 घाटों पर विधि व्यवस्था संधारण के लिए दंडाधिकारी व पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें