कोरोना अपडेट:24 घंटे में 10668 लोगांे की हुई जांच, काेरोना के 88 नए मरीज मिले

सीतामढ़ी20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर कोरोन की जांच करती स्वास्थ्य टीम। - Dainik Bhaskar
सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर कोरोन की जांच करती स्वास्थ्य टीम।
  • संक्रमित मरीजाें की संख्या 140 हुई : डीएम ने कोराेना की जांच के साथ मास्क की चेकिंग कर लापरवाह लोगों को जुर्माना लगाने और जागरूक करने का दिया निर्देश

जिले के कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर लगातार रफ्तार पकड़ रही है। शुक्रवार को जिले में 10668 लोगांे की कोरोना जांच की गई। इसमें 88 लोगांे की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजाें की संख्या बढ़कर हुई 140 हो गई है। जिले में बढ़े कोरोना मरीजों को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सतर्कता बढ़ायी जा रही है। डीएम सुनील कुमार यादव ने टेस्ट बढ़ाने के साथ ही मास्क जांच तेज करने को कहा है। डीएम ने जिला के सीमा से लगे रुन्नीसैदपुर, पुपरी, रीगा, परसौनी, सोनबरसा और बैरगनिया में प्राथमिकता के तौर पर लोगों की कोराेना जांच करने को कहा है। साथ ही मास्क जांच चलाते हुए लापरवाह लोगों को जुर्माना लगाने एवं उन्हें जागरुक करने को कहा है।

डेडिकेटेड हेल्थ केयर के डीसीएम हुए कोरोना पॉजिटिव, पहले से अस्थमा से ग्रसित हैं
कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए जिला डेडिकेटेड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इन मरीजों की देखभाल को लेकर तीन शिफ्टों में डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसमें प्रशासनिक कार्य देख रहे डीसीएम समरेंद्र नारायण वर्मा की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई। वे पूर्व से अस्थमा से ग्रसित थे। ऐसे में इन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है।

कलेक्ट्रेट में 3 मिले पॉजिटिव
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में मेडिकल टीम द्वारा कर्मियों की कोराेना जांच की गई। इस दौरान तीन कर्मियों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। जिसे होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है।

एसपी कोठी में 6 पॉजिटिव
एसपी कोठी में कार्यरत लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें छह लोगाें की रिपोर्ट पॉजिटिव आया गया। इसके अलावा सिविल कोर्ट में एडीजे समेत चार लोग कोराेना पॉजिटिव हो गए है।

जांच अभियान तेज हुआ
सीएस डॉ. सुरेश चन्द्र लाल ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि देख जांच अभियान तेज कर दिया गया है। मरीजों को कोविड केयर सेंटर में एवं होम हाइसोलेट किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...