पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहें:पूर्व सांसद समेत 1575 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरे 150 लोगों में 16 लोगों की कोरोना जांच की गई

सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा स्किलिंग टेस्ट एवं कोरोना जांच जारी है। इसके अंतर्गत मंगलवार को विभिन्न गाड़ियों से उतरने वाले करीब 150 यात्रियों का थर्मल स्क्रिनिंग की जांच की गई है। स्टेशन अधीक्षक मदन प्रसाद ने बताया कि 16 यात्रियों की कोरोना की जांच की गई है। जांच अभियान में डॉ. साकेत कुमार, डॉ. के. हक, डॉ. मोहजाबीन, फार्मासिस्ट चंदन कुमार, अशोक कुमार, दीपक कुमार व एएनएम सीमा कुमारी शामिल थी।

दूसरी ओर मंगलवार को पूर्व सांसद सीताराम यादव ने डुमरा स्थित पीएचसी में पहुंचकर कोविड-19 टीका का पहला टीका डोज लिया। जिसके बाद डॉ. रविन्द्र कुमार द्वारा पूर्व सांसद को टीका से सम्बन्धित प्रमाणपत्र दिया गया। इस दौरान पूर्व सांसद ने कहा कि सरकार द्वारा 45 वर्ष के ऊपर के व्यक्तियों के लिए अस्पताल में मुफ्त टीका की व्यवस्था की गई है। एक अप्रैल से 45 वर्ष के ऊपर के लोग केंद्र पर जाकर निर्भीक होकर टीका लें। टीका लेने में किसी तरह की कोई परेशानी और तकलीफ नहीं होती।

45 वर्ष से ऊपर के लोग एक अप्रैल से ले सकेंगे कोविड वैक्सीन

जिला नोडल पदाधिकारी डॉ. रविन्द्र कुमार ने बताया कि एक अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोग सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन उपलब्ध करायी जा रही है। यह जिले के सभी पीएचसी व सदर अस्पताल समेत चिन्हित निजी अस्पतालों में भी उपलब्ध होगा। इसके लिए आधार कार्ड के साथ ऑन स्पॉट निबंधन कराया जाना है। आरोग्य सेतू या कोविन-19 एप के माध्यम से लोग स्वंय भी निबंधन कर सकते है। चिह्नित स्थानों पर आधार कार्ड के वेरिफिकेशन कर वैक्सीन उपलब्ध करायी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें