पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी:बेलसंड पीएचसी के जीएनएम समेत 20 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, सभी आइसोलेट किए गए

सीतामढ़ी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डुमरा में 2, बैरगनिया व सुप्पी में एक-एक, पुपरी में 11, बेलसंड में 4 एवं परसौनी में एक पॉजिटिव मरीज मिला

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को जिले के विभिन्न अस्पतालों में 747 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें बेलसंड पीएचसी के जीएनएम समेत 20 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

इसमें डुमरा में 2, बैरगनिया में 1, सुप्पी में एक, पुपरी में 11, बेलसंड में 4 एवं परसौनी में एक पॉजिटिव मरीज शामिल है। जबकि तीन मरीजो ने कोरोना को पराजित कर पूरी तरह से स्वस्थ हाे गए। इसकी जानकारी कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ. रविन्द्र कुमार यादव ने दी है। उन्होंने बताया कि सभी नए मरीजों को इलाज के लिए दवा की किट उपलब्ध कराकर होम आइसोलेट कर दिया है।

साथ ही चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन फोनकर मरीजों के सेहत के बारे में जानकारी ली जा रही है। वहीं, पॉजिटिव मरीजों के संपर्क सूची को खंगाली जारी है। ताकि पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये लोगों का कोरोना जांच किया जा सके। तभी हमलोग संक्रमण के चैन को तोड़ सकते है। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 42 सौ के आंकड़ा को पार कर 4214 हो गई है। इसमें 4047 मरीजों ने कोरोना को पराजित कर पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौट गए है। जबकि 11 मरीजों की मौत हो गई। फिलहाल जिले में 155 केस एक्टिव है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक एक लाख 19 हजार 677 लोगों का कोरोना जांच किया गया है।

बेलसंड| स्थानीय पीएचसी में रविवार को 23 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें एक जीएनएम समेत चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके बाद सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए दवा की किट उपलब्ध कराकर होम आइसोलेट कर दिया गया।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. हेमंत कुमार ने बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों से प्रतिदिन मरीजों के सेहत के बारे में जानकारी ली जा रही है। साथ ही पॉजिटिव मरीजों के संपर्क सूची को खंगाला जा रहा है। सूची तैयार होने के बाद सभी संपर्क के लोगों का कोरोना जांच किया जाएगा।

सीतामढ़ी | कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का चौथा चरण जारी है। साथ ही टीकाकरण के प्रथम, द्वितीय, तीसरे चरण में वैक्सीन का पहला डोज प्राप्त कर चुके स्वास्थ्य, आईसीडीसी कर्मचारी, फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं 60 वर्ष से अधिक लोगों का भी 28 दिन पूरा होने पर टीकाकरण सत्रों पर वैक्सीन का दूसरा डोज भी दिया जा रहा है। रविवार को जिले के 20 केन्द्रों पर कुल 6022 लोगों काे टीकाकरण दिया गया है। इस दौरान जिले के बैरगनिया में 68, बाजपट्टी में 474, बथनाहा में 473, बेलसंड में 200, बोखड़ा में 310, चोरौत में 160, नानपुर में 150, परिहार में 350, परसौनी में 104, पुपरी में 70, रीगा में 370, रुन्नीसैदपुर में 400, सोनबरसा में 1058, सुप्पी में 78, मेजरंगज में 50, सुरसंड में 692, डुमरा, सदर अस्पताल, आदर्श सूख सागर अस्पताल और नारायणा अस्पताल मिलाकर कुल 1015 लोगों को टीकाकरण किया गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाॅ. एके झा ने बताया कि जिले के सभी टीकाकरण सत्रों पर चौथे चरण में 45 से 60 वर्ष तक के लोगों काे टीका दिया जा रहा है।

बताया कि कोरोना वैक्सीन के चारों चरणों में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कुल 6022 लोगों को टीका दिया गया है। साथ ही टीका लेने वाले लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने, समय-समय पर हाथ धोने एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है।

खबरें और भी हैं...