पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:कोरोना वैक्सीन के प्रथम चरण के चौथे दिन जिले के सात केन्द्रों पर 353 स्वास्थ्य कर्मियों ने लगाया टीका

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाभार्थी के नहीं पहुंचने पर गुरुवार को शहर के दो निजी टीकाकरण स्थल को किया गया बंद

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के प्रथम चरण के चौथे दिन गुरुवार को जिले के सात केन्द्रों पर स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका दिया गया। इस दौरान शहर के सदर अस्पताल में 49, डुमरा पीएचसी में 66, बाजपट्टी पीएचसी में 56, बोखड़ा पीएचसी में 27 एवं रून्नीसैदपुर पीएचसी में 78 लाभार्थियों को टीका दिया गया। जबकि जिले के सात केन्द्रों पर सुबह 9 बजे से 5 बजे तक कुल 353 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके झा ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के प्रथम चरण में 4859 लाभार्थियों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इसमें सभी टीकाकाकरण सत्रों को लक्ष्य निर्धारित कर दिया गया है। हालांकि अब तक 1141 कर्मियों काे टीका दिया गया है। जबकि जिले में कुल 16466 लाभार्थियों काे टीकाकरण करना है। टीकाकरण के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हुई है। टीकाकरण सत्रों पर लाभार्थी पहुंचकर टीका करा रहे है। साथ ही टीकाकरण के बाद लाभार्थियों को मास्क का इस्तेमाल करने, सामाजिक दूरी का पालन करने एवं समय-समय में हाथ धोने के लिए कहा जा रहा है। टीका लेने वाले डब्लूएचओ के एसमओ डॉ. नरेन्द्र कुमार व डुमरा पीएचसी प्रभारी डॉ. धनजंय कुमार ने बताया कि टीका पूर्णत सुरक्षित है। अफवाह पर ध्यान ना देते हुए टीका लेने की अपील की है। डॉ. एके. झा ने बताया कि शहर के नंदीपथ अस्पताल एवं नवजीवन अस्पताल में कोरोना वैक्सीन के चल रहे टीकाकरण को गुरुवार को बंद कर दिया गया है। बताया कि उक्त दोनों केन्द्र पर लाभार्थी को पहुंचने परेशानी हो रही थी। जबकि उक्त दोनों केन्द्रों पर बहुत कम संख्या में लाभार्थियों का टीकाकरण हो रहा है। ऐसे में हमलोगों को निर्धारित समय-सीमा में लक्ष्य तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस कारण उक्त दोनों केन्द्र को बंद कर दिया गया है। हालांकि अभी भी लोगों में टीकाकरण के प्रति काफी असंमज देखा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें