पंचायत चुनाव:नानपुर में 43 और चोरौत में 48 प्रतिशत मतदान, मझौर में बूथ संख्या 200 पर उपद्रवियों ने तोड़ी 4 ईवीएम, पुनर्मतदान होगा

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नानपुर में मतदान केंद्र पर वोट देने के इंतजार में कतारबद्ध मतदाता। - Dainik Bhaskar
नानपुर में मतदान केंद्र पर वोट देने के इंतजार में कतारबद्ध मतदाता।
  • कड़ी सुरक्षा के बीच जिले में द्वितीय चरण का चुनाव संपन्न, तापमान बढ़ने के साथ वोटों के प्रतिशत में होती रही वृद्धि

जिले में द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव नानपुर व चोरौत प्रखंड में मतदान संपन्न हो गया। नानपुर प्रखंड में 43 प्रतिशत वोटिंग व चोरौत प्रखंड में 48 प्रतिशत वोटिंग हुई है। इधर, नानपुर प्रखंड की मझौर पंचायत स्थित मवि मझौर बूथ संख्या 200 पर मतदान के दौरान शाम 5.30 बजे उपद्रवी तत्वों ने 4 ईवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया है। सूचना पर डीएम व एसपी ने पहुंचकर मामले की छानबीन की। डीएम सुनील कुमार यादव ने बताया कि नानपुर में बूथ संख्या 200 पर ईवीएम तोड़े जाने के कारण पुनर्मतदान किया जाएगा। जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम मझौर मतदान केंद्र पर करीब 20-25 की संख्या में मतदाता कतारबद्ध खड़े थे। इसी बीच 25 की संख्या में उपद्रवी तत्व मतदान केंद्र में प्रवेश कर गए। मतदान केंद्र संख्या 200 पर रखी ईवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया। उपद्रवी तत्वों को देखते हुए मतदान को कतारबद्ध खड़े मतदाता भाग निकले। बताया गया है कि इन मतदाताओं के हाथ में बैलेट पेपर भी था। इस मामले में पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसडीओ नवीन कुमार ने कहा है कि उपद्रवी तत्वों द्वारा ईवीएम तोड़ी गई।

डीएम व एसपी ने की तोड़फोड़ की जांच, पुलिस ने दर्जन भर को हिरासत में लिया

दूसरे चरण में 2635 प्रत्याशी की किस्मत ईवीएम में बंद

चोरौत व नानपुर प्रखंड के विभिन्न पदों के 2635 प्रत्याशियों का किस्मत ईवीएम मशीन व बैलेट बॉक्स में बंद हो चुका है। चोरौत प्रखंड के 7 पंचायत के 57998 मतदाताओं के लिए 100 व नानपुर प्रखंड के 17 पंचायत के 129595 मतदाताओं के लिए 237 मतदान केंद्र स्थापित थे। चोरौत प्रखंड में जिला परिषद के एक, मुखिया के सात, सरपंच के सात, पंसस के 9, वार्ड सदस्य के 93 व पंच के 93 पद हैं, वहीं नानपुर प्रखंड में 219 व पंच के 219 पद हैं।

आधा दर्जन बूथों पर विलंब से मतदान

सुबह सात बजे से मतदान केंद्रो पर मतदान शुरू हो गया, लेकिन करीब आधा दर्जन बूथों पर ईवीएम व बायोमीट्रिक मशीन में तकनीकी खराबी आने से बिलंब से मतदान शुरू हुआ। चाेरौत के बूथ संख्या 80, 55 व 65 तथा नानपुर के 43, 111 व 61 में ईवीएम में खराबी सामने आई। जिसकी सूचना पर तकनीकी टीम द्वारा तत्काल बूथ पर पहुंचकर खराबी ठीक की गई तथा मतदान प्रारंभ कराया गया। सुबह छह बजे डीएम व एसपी कंट्राेल रूम में मतदान को शुरू करवाने पर नजर टिकाए रहे।

खबरें और भी हैं...