पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रियलिटी चेक:कोरोना के 45 एक्टिव केस; पर जिले में दिख नहीं रही सतर्कता, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं

सीतामढ़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के चार एंट्री प्वाइंट पर चार रिपोर्टरों की लाइव, कोई जांच नहीं, बेरोकटोक निकल रहे लोग

कोराेना के बढ़ते संक्रमण को लेकर भले ही जिला प्रशासन की ओर से आदेश-निर्देश जारी किया जा रहा है। यह भी दावा किया जा रहा है कि जिले के सभी इंट्री प्वाइंट पर सघन जांच अभियान जारी है। भास्कर टीम जब इंट्री प्वाइंट की रियलिटी चेक करने पहुंची तो कहीं सन्नाटा मिला, तो कही अधिकारी ने कहा- इस मामले में अब तक कोई निर्देश नहीं मिला है।
पुनौरा में बैरियर दिखा, शुरू नहीं हो सकी जांच
बुधवार का दिन। दिन के 1:25 बज रहे थे। पुनौरा थाना के निकट बैरियर लगा हुआ था। लेकिन, इस रास्ते होकर आवागमन कर रहे लोगाों को टोकने वाला भी कोई नहीं था। बड़े-छोटे वाहन गुजर रहे थे। यहां न तो कोई पुलिस कर्मी दिखे और न ही कोई प्रशासनिक टीम दिखी।
लगमा में गाड़े जा रहे थे तंबू | डुमरा प्रखंड स्थित लगमा के कोल्ड स्टोर के निकट वाहनों व यात्रियों की जांच को स्थायी जांच शिविर के लिए तंबू गाड़े जा रहे थे। तंबू गाड़ रहे कर्मियों ने बताया कि यहां अब गुरुवार को आने-जाने वाले लोगों की जांच की जाएगी। पूरे दिन लोग बेरोक-टोक आते-जाते रहे।

डीएम ने बैठक के दौरान एंंट्री प्वाइंट पर जांच का दिया था निर्देश

कोरलहिया एंंट्री प्वाइंट पर कोई जांच कर्मी नहीं मिला

दोपहर के 12:30 बज रहे थे। रुन्नीसैदपुर-सीतामढ़ी एनएच 77 स्थित कोरलहिया के निकट सीतामढ़ी इंट्री प्वाइंट पर बने चेक पोस्ट का बोर्ड जरूर लगा था। इक्का दुक्का पुलिस कर्मी नजर आ रहे थे। लेकिन, इस होकर बेरोकटोक आवागमन जारी था। यहां कोई स्वास्थ्यकर्मी भी नहीं दिखा।

परसौनी-शिवहर बॉर्डर पर नहीं बना चेक पोस्ट

शिवहर से सीतामढ़ी में प्रवेश के लिए बने एंट्री प्वाइंट धनकौल पुल के पास बुधवार को किसी भी प्रकार का कोई चेक पोस्ट नहीं बना था। यहां कोई पुलिस कर्मी नजर नहीं आए। प्रशासनिक पदाधिकारी की टीम नहीं दिखी। बगैर जांच पड़ताल के ही लोगाों का आवागमन होता रहा।

चोरौत में एंंट्री प्वाइंट पर पसरा था सन्नाटा

मधुबनी व सीतामढ़ी का बॉर्डर चोरोत में एंट्री प्वाइंट पर बुधवार को सन्नाटा पसरा था। यहां लोगाों का मास्क चेक नहीं किया जा रहा था। एनएच 104 से जिला मधुबनी के मधवापुर प्रखंड मुख्यालय होते हुए पड़ोसी देश नेपाल तक लोग जाते आते है। लेकिन यहां जांच नहीं हो रही थी।

^जिला से एंंट्री प्वाइंट पर बैरिकेडिंग कर जांच संबंधी कोई निर्देश नहीं आया है। निर्देश मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। वैसे प्रखंड क्षेत्र में सतर्कता बरती जा रही है।
आशु रंजन, सीओ, चोरौत।
^प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में कैम्प लगाकर कोरोना जांच की जा रही है। सीमावर्ती इलाकों में स्क्रीनिंग की शुरुआत नहीं की गई है। मास्क चेकिंग अभियान बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष द्वारा चलाया जा रहा है।
दिवाकर कुमार, बीडीओ चोरौत।
^शिवहर से सीतामढ़ी जिले के प्रवेश करने को धनकौल में बने एंंट्री प्वाइंटर पर जांच संबंधी जिम्मेवारी बीडीओ की है। इस संबंध में वे ही कुछ बता सकते हैं।
राहुल कुमार, अंचलाधिकारी, परसौनी।
^कोरोना से बचाव के लिए जगह-जगह लोगों की जांच की जा रही है। प्रखंड में सतर्कता बरती जा रही है। जिला प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार कार्य किया जा रहा है।
आलोक कुमार, बीडीओ, परसौनी।
^जिले से अभी तक रुन्नीसैदुपर पर जांच सेंटर बनाने की कोई अनुमति नहीं आई है। प्रखंड में कोरोना जांच निरंतर चल रही है। डॉ. अनिल कुमार सिंह, रुन्नीसैदपुर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें