पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मदद:कोरोना को लेकर शिवहर को 54.94 लाख आवंटित

सीतामढ़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री राहत कोष से किया गया आवंटित

कोविड संक्रमण के रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए जिले को सीएम राहत कोष से 54 लाख 94 हजार 200 रुपया आवंटित किया गया है। आरटीआई कार्यकर्ता मुकुंद प्रकाश मिश्रा द्वारा पूछे गए लोक सूचना प्राधिकार के जवाब में लोक सूचना पदाधिकारी सह विशेष कार्य पदाधिकारी ने बताया है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण के लिए आवंटित किया गया है। जिला पदाधिकारी को खाद्यान्न आपूर्ति मद में 302 लाख एवं जनसंख्या निष्क्रमण मद में 318 लाख 50 हजार रुपए आवंटित किया गया है।

नगर पंचायत वार्ड नंबर 14 निवासी मुकुंद प्रकाश मिश्र ने लोक सूचना पदाधिकारी सह विशेष कार्य पदाधिकारी से 6 अप्रैल को आवेदन भेज कर सवाल के जवाब मांगा था। पूछा गया था कि आपदा प्रबंधन विभाग के द्वारा कोरोना से बचाव नियंत्रण एवं मुआवजा के लिए अब तक कितना रुपया शिवहर जिले को आवंटित किया गया है। लोक सूचना पदाधिकारी सह विशेष कार्य पदाधिकारी ने प्रश्न का जवाब देते हुए बताया है कि इस संबंध में उपलब्ध अभिलेख के आधार पर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को क्वारेंटीन केंद्रों में अवासीत प्रत्येक प्रभावित व्यक्तियों को वस्त्र एवं बर्तन आदि मद पर होने वाले खर्च के अंतर्गत शिवहर जिला को राशि दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें