पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव:55 दिव्यांग और बुजुर्ग वोटरों ने किया मतदान

सीतामढ़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूरे प्रखंड के हर बूथ तक फॉर्म 12 डी से संबधित मतदाताओं को मतदान की सुविधा उनके घर तक उपलब्ध कराए के लिए छह टीम का गठन किया गया था। शनिवार को गांव-गांव जाकर मतदान शुरू कर दिया गया है। बीडीओ वेदप्रकाश ने बताया कि प्रथम दिन 55 मतदाताओं को वह सुविधा दी गई। 293 वोटरों को यह सुविधा उपलब्ध कराना है। जिला से इस मतदान के लिए 22 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है, लेकिन प्रखंड द्वारा बनाई गई टीम इसे 20 अक्टूबर तक सभी मतदाताओं तक अपनी पहुंच बनाकर उन्हें यह सुविधा उपलब्ध करवा देगी।

मालूम हो कि इस कार्य के लिए प्रखंड में छह टीम बनाई गई थीं और प्रत्येक टीम में एक परजाइडिंग अफसर और उनके एक सहायक, एक वीडियोग्राफर और दो पुलिस कर्मी रखे गए हैं। कहा कि पूरे प्रखंड में 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाता व दिव्यांग मतदाता तक यह फॉर्म पूर्व में ही पहुंचाकर उन्हें चिन्हित कर लिया गया है। ऐसे मतदाताओं की संख्या पूरे प्रखंड में 450 है परन्तु सॉफ्टवेयर के कार्य करने के तरीके के कारण इस बार मात्र 293 वोटर ही इस सूची में आ सके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें