पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:मेगा शिविर में 55 हजार 854 लोगों को मिला टीका, केंद्रों पर सुबह से ही लगी रही भारी भीड़

सीतामढ़ी18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाेखड़ा में वैक्सीन लगाती स्वास्थकर्मी। - Dainik Bhaskar
बाेखड़ा में वैक्सीन लगाती स्वास्थकर्मी।
  • सबसे अधिक बाजपट्‌टी में 6116 व सबसे कम चोरौत में 1360 लोगों ने लिया टीका

जिले में सोमवार सभी प्रखंडों के विभिन्न पंचायत व स्वास्थ्य केंद्रो पर मेगा शिविर आयोजित कर लोगों को कोविड टीकाकारण किया गया। मेगा शिविर में सभी प्रखंडों को मिलाकर जिले के 55 हजार 854 लोगों को काेविशील्ड का टीका दिया गया। जिसमें सबसे अधिक बाजपट्‌टी में 6116 को टीका दिया गया वहीं सबसे चोरौत में 1360 लोगों को टीका मिला। कुल टीका लेने में 18 वर्ष के अधिक के लोगों में प्रथम डोज लेने वाले 49 हजार 974 लोग थे वहीं दूसरा डोज प्राप्त करने वाले 5 हजार 880 लोग थे। रुन्नीसैदपुर। प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का आयोजन किया गया। प्रखंड की गंगवारा बुजुर्ग पंचायत के मध्य विद्यालय, मुसहरी टोला व मेहसौल गांव में बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लेने के लिए सेंटर पर पहुंचे। इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ही अनुपालन हुआ और न ही लोग मास्क की पहने नजर आए। स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि उन्हें कुल 400 लोगों को ही टीका ही दिया गया है। केंद्रों से बहुत से लोग बिना वैक्सीन लिए ही नाराज होकर वापस हो गए। बेलसंड। टीकाकरण महाअभियान के तहत सोमवार को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के 15 स्थानों पर कुल 2600 लोगों को टीका लगाया गया। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ हेमंत कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र सहित नगर पंचायत को मिलाकर कुल पंद्रह टीका केंद्र बनाए गए थे। सभी केन्द्रों पर टीकाकरण महाअभियान को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिए आशा कार्यकर्ताओं व जीविका दीदियों को भी लगाया गया था।

आठ स्थानों के मेगा शिविर में 3000 को मिला टीका
बोखड़ा| प्रखंड के विभिन्न पंचायतों मेंं आठ स्थानों पर आयोजित कोविड वैक्सिनेशन मेगा कैम्प में कुल 3000 लोगों को वैक्सीन दिया गया। माइक्रोप्लान के तहत सभी चयनित जगहों पर सुबह सात बजे से वैक्सीन लेने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। प्रशासन एवं मेडिकल टीम ने भी वैक्सिनेशन के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी। बनौल में एएनएम विभा कुमारी द्वारा वैक्सीनेशन की गई। सुबह से शाम तक जारी रहा, लोगों ने भी वैक्सीन लेने बढ़ चढ़ शामिल हुए। प्रखंड नोडल पदाधिकारी सह डीपीओ स्थापना महेश प्रसाद सिंह, बीईओ कुमारी मनी, सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार रंजन एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अनिल कुमार ने अलग-अलग जगहों पर आयोजित मेगा कैम्प का जायजा लेते देखे गए।

नानपुर में 31 सौ लोगों को वैक्सीन दी गई
नानपुर| प्रखंड के 14 स्थानों पर मेगा शिविर में 31 सौ लोगों को टीका दिया गया। टीकाकरण केंद्र प्रखंड के मध्य विद्यालय छोटा भदियन, पीएचसी नानपुर, सरकार भवन गौड़ा, पंचायत भवन पंडौल, मध्य विद्यालय रायपुर, मध्य विद्यालय गौड़ीने मकतब, मध्य विद्यालय बाथ असली, मझौर पंचायत स्थित मदरसा वार्ड 11, पंचायत भवन चौपार खुर्द, मध्य विद्यालय यदुपट्टी, संत रामदास कुटीर, प्राथमिक विद्यालय कन्या ब्रह्मौल में बनाया गया था। सभी स्थानों पर मेडिकल टीम सुबह से ही कार्य करने लगी थी। मौके पर बीसीएम सर्वानंद पाण्डेय, बीएचएम अवनीश कुमार, आलोक रंजन, पुर्णेन्दु नारायण मिश्रा आदि विभिन्न केंद्रो का निगरानी करते रहे तथा लोगों को टीका लेने में शांति बनाए रखने की अपील करते देखे गए।

खबरें और भी हैं...