पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्क रहें:24 घंटे में सर्वाधिक 25 काेराेना मरीजों के साथ एक सप्ताह में 71 लोग संक्रमित

सीतामढ़ी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्रैल माह के शुरू होते ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी शुरू हो गई है। पिछले एक सप्ताह में 71 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। गुरुवार को जिले में 25 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इसमें डुमरा में 15, परिहार में 2, बथनाहा में 2, सुप्पी में एक, पुपरी में एक, बेलसंड में तीन एवं परसौनी में एक मरीज शामिल हैं। वहीं चार मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौट गए। पिछले साल 28 अप्रैल को जिले के नानपुर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था।

इसके बाद मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी शुरू हो गई थी। 2020 के अंत तक जिले में 3963 कोरोना पॉजिटिव मरीज थे। इसके बाद वर्ष 2021 का शुरुआत होते ही पॉजिटिव मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे गिरावट होने लगी। मार्च के अंत तक जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4052 थी। इसी बीच तीन माह में मात्र 89 मरीज मिले थे। लेकिन, अप्रैल माह के शुरु होते ही मरीजों की संख्या में तेजी से उछाल देखने को मिली है। इसकी जानकारी कोविड-19 के नोडल पदाधिकारी डॉ. रविन्द्र कुमार यादव ने दी है।

फिलहाल जिले में कोरोना के 71 केस एक्टिव हैं
नए मरीजों को दवा की किट उपलब्ध कराकर होम आइसोलेट कर दिया है। जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4125 हो गई। फिलहाल 71 केस एक्टिव है।
योग करें व रात में गर्म दूध में हल्दी डालकर पीये : पूनम

सीतामढ़ी | जिले में कोरोना का दूसरा दौर शुरू हो गया है। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। एक सप्ताह में 71 मरीज मिल चुके हैं। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। काेराेना के दूसरे दाैड़ काे हल्के में न लें। अन्य प्रदेश में हजाराें की संख्या में मरीज मिल रहे हैं व प्रतिदिन सैकड़ाें माैते हाे रही है।
मास्क जरूर पहनें
इस संबंध में शहर के कोविड सेंटर में कार्यरत डॉ. पूनम ने बताया कि कोरोना से बचाव के सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। समय-समय पर हाथों काे साबून से धोते रहे और सेनेटाइज करे। साथ ही सुबह-शाम काढ़ा पियें। वहीं उबला हुआ पानी का सेवन करें। वहीं, शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए हरा साग-सब्जी का सेवन करें। साथ ही सुबह में नियमित योग व व्यायाम करें। वहीं, रात में सोने के समय में गर्म दूध में हल्दी डालकर पिएं।
क्या ना करें
डॉ. पूनम ने बताया कि भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। बाजार में जाने पर अनावश्यक रुप से किसी भी चीज को छूने से बचें। बाहरी चीजों को खाने से बचें। कच्चा या अधपका अथवा वासी भोजन खाने से बचें। सार्वजनिक वाहनों से यातायात करने से बचें। अपने आसपास के परिवेश में गंदगी ना फैलने दें। बाहर से घर में आने पर सबसे पहले हाथ-मूह धाेएं। बच्चाें व बुजुर्ग का खास ख्याल रखें।

एक सप्ताह में ऐसे मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

2 अप्रैल- 3 3 अप्रैल- 6 4 अप्रैल- 4 5 अप्रैल- 9 6 अप्रैल- 9 7 अप्रैल- 15 8 अप्रैल- 25

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें