पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:20 हजार से अधिक बिल बकाएदारों में 9,357 उपभोक्ता सूचीबद्ध किए गए

सीतामढ़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक लाख से अधिक बिजली बिल बकायेदारों की संख्या 25 सौ

जिले में बिजली बकायेदारों के विरुद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के बाद अब बकायेदार बिजली बिल जमा कराने के लिए काउंटर पर पहुंचने लगे हैं। विभाग की ओर से जारी अभियान में बड़े बकायेदारों को सूचीबद्ध करना शुरू कर दिया है। इसके तहत 20 हजार से अधिक बिल बकायेदारों में 9,357 उपभोक्ताओं को सूचीबद्ध किया है। इन उपभोक्ताओं से बकाया बिल वसूली को लेकर प्रखंड बार टीम गठित किया गया है। अभियान के तहत उक्त बकायेदारों के विरूद्ध वसूली को लेकर रणनीति तय की जा रही है।

कार्यपालक अभियंता कुंदन कुमार ने कहा कि अभियान के तहत सूचीबद्ध किए गए बिजली बिल बकाएदारों के बिजली का कनेक्शन काटा जाएगा। साथ ही भुगतान नहीं किए जाने की स्थिति में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। इसके लिए सभी उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किया गया है। जिले में जहां 20 हजार से अधिक बिल बकाया रखने वाले ग्राहकों की संख्या 9 हजार 357 है, जिसमें रीगा के 1374, पुपरी के 3188, रून्नीसैदपुर के 1947, सीतामढ़ी शहरी के 1246 व ग्रामीण के 1602 ग्राहक शामिल हैं। जबकि एक लाख से अधिक का बकाया रखने वाले ग्राहकों की संख्या 25 सौ है। इसमें सरकारी विभाग में शामिल हैं। इन बकायेदारों में पीएचईडी पर एक करोड़ 21 लाख, बागमती विभाग पर 8.48 लाख, पुलिस विभाग पर 70 लाख, स्वास्थ्य विभाग पर 22 लाख लंबित है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें