पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भारी भीड़:संत के दर्शन को जुट रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़

सीतामढ़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यालय डुमरा स्थित रामजानकी मंदिर सुहई में लगातार 45 दिनों से उपवास पर बैठे संत के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जुट रही है। एक ओर ग्रामीणों व संतों की कीर्तन टोली द्वारा रोटेशन पर सीताराम नाम का भजन कर रहे हैं, तो दुसरी ओर संत के दर्शन के लिए भीड़ लग रही है। बताया गया है कि संत ने 3 माह 3 दिन का उपवास व्रत रखा है। ग्रामीण रामाकांत राय, पूर्व मुखिया सरोज दास, रामबाबू राउत, रामशरण महतो, रामचंद्र महतो, लक्ष्मी महतो आदि बताते हैं कि लगमा गांव निवासी सुकन साह के पुत्र संत कैलाश दास बचपन से ही दिव्यांग है। उनका बायां हाथ कंधा व पैर काम नहीं कर रहा है। लेकिन, वे बचपन से ही पूजा पाठ में विश्वास करते थे। बचपन में ही घर से निकल कर तीर्थाटन करने लगे।

फरवरी 2020 में अयोध्या से घर लौटे। लॉकडाउन के कारण वे वृंदावन नहीं जाकर घर पर मंदिर में रहने लगे। पिछले 3 अगस्त से तीन माह तीन दिन का उपवास व्रत रखा है। रामजानकी मंदिर में उपवास का स्थल चयन किया। तब से बिना अन्न जल लिए उपवास पर बैठे है। ईश्वर की भी इनपर कृपा है। गत 45 दिनों से उपवास पर बैठे हैं, लेकिन इनका स्वस्थ अब भी ठीक है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें