पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आफत:आफत : बाढ़ के पानी में डूबने से चार की मौत, एक युवक लापता स्टेट हाइवे पर 3 फीट तक बह रहा है पानी, चोरौत का संपर्क टूटा

सीतामढ़ी/शिवहर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डुमरा के कैलाशपुरी पुल के पास घरों में घुसा बाढ़ का पानी। - Dainik Bhaskar
डुमरा के कैलाशपुरी पुल के पास घरों में घुसा बाढ़ का पानी।
  • बागमती, लखनदेई व अधवारा समूह की नदियां खतरे के निशान से ऊपर, ऊंचे स्थलों की ओर जा रहे हैं लोग
  • बाजपट्‌टी के मधुबन में शुरू किया गया नाव का परिचालन

लगातार हो रही बारिश व नदियों में आई उफान के कारण बाढ़ विकराल होने लगी है। बाढ़ के पानी में डूबने से चार व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि एक युवक अब भी लापता है। नदियों में आई उफान के कारण एनएच 104 के अलावा स्टेट हाईवे सड़कों पर दो से तीन फीट पानी का बहाव जारी है। चोरौत में पांच हजार आबादी को जिला व प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। बाजपट्टी-सीतामढ़ी स्टेट हाइवे, चोरौत-भिट्‌ठामोड़ एनएच 104 व चोरौत-पुपरी एनएच 527 सी पर दो-तीन फीट पानी का बहाव जारी है। 
बाजपट्‌टी में बाढ़ की स्थिति हुई खतरनाक, नाव का परिचालन शुरू

 अधवारा समूह के नदी में आई उफान से प्रखंड के कई गांव में बाढ़ का पानी फैलने लगा है। बाजपट्टी-सीतामढ़ी स्टेट हाइवे 52 पर पेट्रोल पंप के समीप दो फीट पानी का बहाव जारी है। जान जोखिम में डालकर लोग आवागमन कर रहे है। बाजपट्‌टी-मधुबन सड़क पर पुल के समीप पानी का तेज बहाव जारी है। इसके अलावा प्रखंड के भीखा, बाजीतपुर, पटदौरा, महुआईन, रायपुर, बसहा, इस्लामपुर व भलभीरवा टोला में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है। जिससे करीब छह हजार से अधिक आबादी प्रभावित है। बाढ़ प्रभावित परिवार ऊंचे स्थलों की ओर पलायन करने लगे है। मधुबन बसहा पूर्वी पंचायत व बलभीरवा में आवागमन को लेकर नाव का परिचालन शुरू किया गया है। सीओ सैयद जफरुल होदा ने बताया कि फिलहाल दो नावों का परिचालन किया गया है।

मेजरगंज, चोरौत और बथनाहा के कई नए इलाकों में घुसा बाढ़ का पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

चोरौत की चार पंचायतों का प्रखंड और जिला मुख्यालय से संपर्क भंग

अधवारा समूह की नदियां धौंस, रातो, मरहा के जलस्तर में हुई वृद्धि के कारण प्रखंड का चार पंचायत पूरी तरह पानी से घिर चुका है। उक्त पंचायत के करीब पांच हजार की आबादी का संपर्क जिला व प्रखंड मुख्यालय से भंग हो चुका है। चोरौत-भिट्‌ठामोड़ एनएच 104 पर तीन से चार फीट पानी का बहाव जारी है। चोरौत-पुपरी एनएच 527 सी पर दो फीट पानी का बहाव जारी है।

बाढ़ के पानी में डूबने से फरहान की मौत, नहाने के दौरान हादसा

थाना क्षेत्र के कचहरीपुर गांव में मंगलवार की दोपहर बाढ़ के पानी में डूबने से एक बालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मो. तनवीर के 12 वर्षीय पुत्र मो. फरहान के रूप में की गई है। बताया है कि तनवीर दोस्तों के बाढ़ के पानी में नहाने गया था। इसी दौरान गहरे पानी में चला गया। जब पानी से ऊपर नहीं आया तो दोस्तों ने काफी खोजबीन के बाद पानी से बाहर निकाला। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

बथनाहा में फसल देखने के लिए गए किशोर की डूबने से हुई मौत

बथनाहा थाना के तुरकौलिया गांव के खेत में मंगलवार को फसल देखने गए एक किशोर की पानी में डूबने से हुई मौत हो गई । जिसकी पहचान तुरकौलिया निवासी रविंद्र साह के 14 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार के रूप में की गई है। बताया गया है कि राकेश फसल देखने खेत में गया था। इसी बीच बाढ़ के पानी में फिसलकर डूब गया। काफी देर के बाद पानी में उपलाता हुअा शव बरामद किया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। 
सुप्पी में तालाब में डूबने से मजदूर की मौत, लोगों ने शव बाहर निकाला

सुप्पी थाना के अख्ता गांव के सरेह में काम कर रहे एक मजदूर की नदी में डूबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान अख्ता गांव निवासी लोचन राम के रूप में की गई है। बताया गया है कि लोचन खेत में काम कर रहा था। इसी बीच तालाब के किनारे हाथ पैर-धोने के क्रम में पैर फिसला और गहरे पानी डूब गया। ग्रामीणों के सहयोग से शव को बाहर निकाला गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया।

पुरनहिया में तालाब में डूबने से बच्चे की मौत, परिवार में मातम

पुरनहिया थाना के बराही मोहन गांव में मंगलवार को तालाब में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई। जिसकी पहचान लालबाबू राम के दो वर्षीय पुत्र अंकित कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। बताया गया है कि अंकित घर के पास स्थित तालाब में खेलते हुए लुढका गया। गहरे पानी में चले जाने से उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से शव को पानी से बाहर निकाला गया। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें