सीतामढ़ी में पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत:भारत नेपाल बॉर्डर से हुई थी गिरफ्तारी, बाथरुम में फंदा से लटकी मिली लाश

सीतामढ़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीतामढ़ी में पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत। - Dainik Bhaskar
सीतामढ़ी में पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत।

सीतामढ़ी में मंगलवार को SSB जवानों ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया। जहां पुलिस कस्टडी में शराब तस्कर की मौत हो गई। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने एसएसबी कैंप के पास जमकर हंगामा किया।

बेला बॉर्डर से हुई गिरफ्तारी

दरअसल, इंडो भारत नेपाल के सीमा परिहार के कन्हामा बॉर्डर पर SSB जवानों ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करने के लिए जैसे ही खदेड़ा, उसमें से एक फरार हो गया। जबकि एक शराब तस्कर कन्हमा निवासी लक्ष्मण राय को रंगे हाथों शराब तस्करी करते गिरफ्तार किया गया। बाद में SSB ने शराब तस्कर को बेला के गोरियारी कैंप में लाकर पूछताछ शुरू की। जहां तस्कर के परिजनों का कहना है कि एसएसबी के जवानों की पिटाई से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के सैकड़ों की संख्या में लोग कान के पास जूट कर हंगामा करने लगे और नारेबाजी करने लगे।

बाथरुम में फंदा से लटकी मिली लाश

SSB ने मौत को लेकर कहा है कि आरोपी ने बाथरुम में जाकर फंदा लगाकर खुदकुशी किया है। जबकि परिजनों का आरोप है कि बाथरुम से किसी तरह की कोई रस्सी बरामद नहीं हुई। हालांकि SSB जवान कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे है। परिजनों का कहना है कि युवक की SSB जवान द्वारा पिटाई से मौत हुई है। परिजनों का कहना है कि लक्ष्मण शराब का तस्कर नहीं है। लक्ष्मण को बेवजह SSB जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। अगर लक्ष्मण शराब का सेवन किए हुआ था तो उसकी मेडिकल जांच क्यों नहीं करवाई गई और लक्ष्मण के पास यदि शराब बरामद हुआ तो शराब कहां है।

वहीं, परिजनों का कहना है कि किस परिस्थिति में SSB द्वारा लक्ष्मण को SSB गोरियारी कैंप में लाया गया स्थानीय पुलिस स्थानीय लोगों को समझाने बुझाने में जुटी हुई है।