पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:राशन में कटौती करने पर बीरार पंचायत के लाेगाें ने ददरी व बेला सड़क को 4 घंटे तक किया जाम

सीतामढ़ी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने कहा- राशन कटौती की बात कहने पर राशन नहीं देने की डीलर देते हैं धमकी

प्रखंड क्षेत्र की बीरार पंचायत के सैकड़ों लोगों ने पंचायत में डीलरों के द्वारा राशन एवं केराेसिन देने में अनियमितता बरतने के आरोप में प्रखंड क्षेत्र के ददरी व बेला सड़क को बांस बल्ला लगा कर जमा कर दिया। वहीं सड़क पर आगजनी कर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी व डीलर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। इस दौरान ग्रामीण मो. शकीर एवं मोतीऊर रहमान ने कहा कि हमलोगों को 13 रुपए युनिट के बदले डीलरों द्वारा 15 रुपए लिया जाता हैं। साथ ही प्रत्येक यूनिट पर एक किलो अनाज कम दिया जाता हैं। लोगों ने बताया की सबसे दुखद बात तो यह हैं की इस समय देश कोरोना जैसे महामारी के संकट में हैं।

इस कारण लोगों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। इस संकट की घड़ी में सरकार के द्वारा फ्री में राशन देने की घोषणा की गयी थी। लेकिन, यहां के डीलरों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली फ्री राशन में भी धांधली की जा रही है। जो निदंनीय है। घटना की सूचना मिलने पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं मामले की छानबीन कर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा उचित आश्वासन मिलने एवं गड़बड़ी करने वाले डीलरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद जाम को समाप्त कराया गया। इस दौरान चार घंटा तक सड़क से गुजरने वाले राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ी। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद ग्रामीणों ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को एक मांग पत्र सौंपा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें