पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या की आशंका:साइकिल सवार की मौत पर आक्रोशितों ने 5 घंटे रीगा-परसौनी सड़क जाम किया

सीतामढ़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रीगा-परसौनी सड़क के रेवासी व भगवानपुर के बीच स्थित चौर में हुई घटना

थाना क्षेत्र के रीगा-परसौनी सड़क के रेवासी व भगवानपुर के बीच स्थित चौर में सोमवार की देर शाम अज्ञात वाहन की ठोकर से साइकिल सवार एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान भगवानपुर गांव निवासी भागीरथ साह के 30 साल के बेटे नवीन कुमार के रूप में की गई है। घटना को लेकर मृतक के आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से बांस-बल्ला के सहारे रीगा-परसौनी सड़क को जाम कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

वहीं, मामले की छानबीन कर आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस वापस लौट गई। इस दौरान लोग 2 घंटा सड़क जाम करने के बाद रात करीब 10 बजे शव को लेकर घर चले गए। फिर मंगलवार की सुबह सात बजे आक्रोशित लोगों ने रीगा-परसौनी सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। घटना की सूचना पर सीओ रामू उराव व थानाध्यक्ष सुबाेध कुमार पुलिस बल के साथ जामस्थल पहुंचे। इस दौरान सीओ द्वारा लिखित में मुआवजे देने के आश्वासन मिलने के बाद लोग शांत हुए।

मजदूर के शरीर पर मिले चाकू घोंपने के निशान, पुलिस कर रही छानबीन
शव को सड़क पर फेंकने की जताई जा रही आशंका

ग्रामीणों में चर्चा है कि नवीन की हत्या की गयी है। क्योंकि दुर्घटना हुई होती तो साइकिल पर काले पन्नी में टंगे मछली का थैली घटनास्थल से दूर जाकर गिरता है। लेकिन, थैली घटनास्थल पर ही पड़ा था। साइकिल के ऊपर नवीन का शव पड़ा था। नवीन के सर पर पीछे से चाकू घोपने जैसा निशान पाया गया है। इससे प्रतीत होता है कि उसकी हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नीयत से हत्या को दुर्घटना का रूप दिया जा रहा है।

काम खत्म करने के बाद मछली खरीदकर घर लौट रहा था युवक

मृतक के परिजनों ने बताया कि नवीन कुश्मारी स्थित चिमनी में मजदूरी करता था। सोमवार की देर शाम चिमनी में काम खत्म करने के बाद नवीन साइकिल से घर के लिए जा रहा था। इसी बीच रास्ते में खरसान बाजार पर मछली खरीदकर घर की ओर निकल पड़ा। जाने के क्रम में रेवासी व भगवानपुर के बीच स्थित चौर में तेज रफ्तार से आ रही अज्ञात वाहन ने उसे ठोकर मार दिया। इस कारण उसकी मौत हो गई।

^पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। हत्या व दुर्घटना दोनों बिन्दुओं पर जांच कर रही है। वहीं मृतक के परिजनों से घटना के संबंध में पूछताछ जारी है। मामले की प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। - सुबोध कुमार, थानाध्यक्ष, रीगा

​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें