पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:मतदान के लिए प्रशिक्षित होंगी आशा, एएनएम और सेविका

सीतामढ़ी5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारी के द्वारा प्रशिक्षित किए गए मास्टर ट्रेनर देंगे प्रशिक्षण

जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षित मतदान कराने के लिए प्रयास किये जा रहे है। कोविड के जिला नोडल डॉ. रवींद्र कुमार यादव ने बताया कि कोरोना काल में सुरक्षित मतदान कराने के लिए प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मियों की व्यवस्था की जा रही है। अभी कोरोना संक्रमण दर 1.6 पर सिमट गई है। हम रिकवरी दर शत-प्रतिशत से अब महज दो कदम दूर है। यह उत्साहवर्धक आंकड़ा सुरक्षित मतदान के मुहिम को दोगुनी ऊर्जा देगी। जोर देकर बताया कि इसमें कोई दो राय नहीं कि जिला प्रशासन सुरक्षित मतदान के मामले में भी नजीर पेश करेगा। डॉ. यादव ने बताया कि डीएम की अध्यक्षता में मास्टर ट्रेनरों को कोरोना काल में सुरक्षित मतदान के लिए प्रशिक्षण देने का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब 16 और 17 अक्टूबर को सभी आशा, एएनएम और आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं को मास्टर ट्रेनरों के द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। कहा कि कोविड के जिला नोडल के रूप में वे लगातार सबको प्रशिक्षण दे रहे हैं।
कोरोना काल में खुद को सुरक्षित रखते हुए करना है मतदान | डॉ. यादव ने कहा कि जान भी जरूरी है और मतदान भी। इसके लिए स्वीप कोषांग की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को कोरोना काल में सुरक्षित मतदान के लिए जरूरी एहतियात के बारे में हर स्तर पर जानकारी दी जा रही है। कोविड टोकन वाले लोग अंतिम घंटे में करेंगे मतदान| डॉ. रवींद्र यादव ने बताया कि मतदान केंद्रों पर इस बार थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था रहेगी। जिनका तापमान सामान्य से अधिक होगा, उन्हें कोविड टोकन देकर अलग से व्यवस्था की गई शेड में बैठा दिया जाएगा। कुछ देर बाद उनका फिर से तापमान जांचा जाएगा। किसी भी तरह के कोरोना के संभावित मामले वाले लोगों के लिए अंतिम एक घंटे में मतदान की व्यवस्था रहेगी। किसी भी परिस्थिति में कोई भी अपने मताधिकार से वंचित नहीं रहेगा। मतदान केन्द्रों पर जैविक कचड़ा निस्तारण को विशेष कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें