एसपी बाेले:बीडीओ आवास गोली कांड मामले में थाना छोड़ एएसआई फरार

सीतामढ़ी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
साेनबरसा बीडीओ आवास गाेलीकांड मे जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिंक टीम। - Dainik Bhaskar
साेनबरसा बीडीओ आवास गाेलीकांड मे जांच के लिए पहुंची फॉरेंसिंक टीम।
  • गोली कांड मामले में पुलिस व फरार जख्मी वांछित की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है

सोनबरसा बीडीओ के सरकारी आवास पर चली कथित गोली कांड मामले में 8 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस फरार चल रहे न ही वांछित पंसस पति देवेन्द्र ठाकुर को गिरफ्तार कर सकी है और न ही बथनाहा थाना के एएसआई (जमादार) बब्लू सिंह व बीडीओ ओमप्रकाश को ही खोज सकी है। घटना के 8 दिन बाद तक फायरिंग मामले में प्राथमिकी दर्ज भी नहीं की गई है। जांच में आई फॉरेंसिंक टीम के पदाधिकारियों ने भी सबूत मिटाने की आशंका जताई थी।

फॉरेंसिंक टीम की जांच से भी भागे बीडीओ
बीडीओ के आवास पर पार्टी में गोली चलने के मामले में 7 जनवरी को जांच के लिए आई फॉरेंसिक टीम को भी बीडीओ ओमप्रकाश ने सहयोग नहीं किया था। डीएसपी सदर रमाकांत उपाध्याय के नेतृत्व में मुजफ्फरपुर से आयी फॉरेसिंक टीम पहले घंटों बीडीओ आवास के बाहर खड़े रहे और बीडीओ को कॉल करते रहे। लेकिन, डीएसपी के द्वारा लगातार कॉल किये जाने के बावजूद कोई स्पष्ट जवाब न दे सिर दर्द का बहाना बना निकलते बने। जांच टीम ने घंटों बीडीओ आवास की जांच की।

देवेन्द्र की गिरफ्तारी से खुल सकते है कई राज | बीडीओ आवास पर चली गोली में जख्मी वांछित पंसस पति देवेन्द्र ठाकुर का भी अबतक पता नहीं चल सका है। देवेन्द्र की गिरफ्तारी के बाद पार्टी में शामिल कई खाकी व खादीपोशों समेत कई की पोल खुल जाएगी।

सवालों के घेरे में पुलिस और प्रशासनिक कार्रवाई | लगातार बीडीओ का बयान बदलना और सर्विस रिवाल्वर के साथ एएसआई का अबतक फरार रहना, कई सवाल खड़ा कर रहा है। अब तक निलंबित एएसआई पर सरकारी हथियार लेकर फरार होने की प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की गई है।

^गोली कांड मामले में पुलिस फरार जख्मी वांछित की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है, जो कि लगातार छापेमारी कर रही है। वही उक्त टीम ट्रेसलेस चल रहे बथनाहा थाना के एएसआई को भी खोजने में लगी है। इधर, एएसआई को निलंबित कर दिया गया है और एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है।
- हरकिशोर राय, एसपी, सीतामढ़ी।

खबरें और भी हैं...