पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:सहायक वोटिंग बूथ का गठन मूल वोटिंग बूथ वाले भवन या परिसर में ही किया जाएगा : डीएम

सीतामढ़ी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोषांगों के नोडल पदाधिकारियाें के साथ बैठक कर दिए निर्देश

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने काे लेकर शुक्रवार को जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में विभिन्न कोषांगो के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने विधानसभा चुनाव के लिए किए जा रहे काम के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटिंग बूथों का निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के साथ-साथ अगर कोई वोटिंग बूथ ध्वस्त हो गया हो या भवन जर्जर है या चलंत वोटिंग बूथ की जगह पर नए भवन का निर्माण हो गया है या वोटिंग बूथ निजी भवन में है तो वैसे मामलों में नियम के अनुसार मूल वोटिंग बूथ में संशोधन किया जाना है।

उन्होंने बताया कि कोरोना के मद्देनजर आयोग के निर्देश के अनुसार में अधिकतम 1000 निर्वाचकों के मानक के आधार पर सहायक वोटिंग बूथ का गठन किया जाना है। इन सहायक वोटिंग बूथ का गठन मूल वोटिंग बूथ वाले भवन या परिसर में ही होगा। सहायक वोटिंग बूथ की संख्या वही होगी जो मूल वोटिंग बूथ का होगी। लेकिन इसके बाद क, ख आदि जोड़ा जाएगा। अागामी 01 जनवरी 2020 की अर्हता तिथि के आधार पर फोटो निर्वाचक सूची का आखिरी प्रकाशन 7 फरवरी 2020 को किया गया।

इसके बाद लगातार अद्यतीकरण के तहत निर्वाचक सूची में नाम जोड़ने, हटाने, त्रुटियों को शुद्ध करने आदि का काम किया जा रहा है। ऑनलाइन/ऑफलाइन माध्यम से मिले आवेदन का निष्पादन निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी की ओर से नियमानुसार किया जा रहा है। कहा कि आगामी विधानसभा आम निर्वाचन हेतू प्रशिक्षण कोषांग द्वारा माइक्रो आब्जर्वर, पी.सी. सी. पी. अाैर मतदान कर्मियो का पूर्व से निर्धारित जिला स्तरीय प्रशिक्षण को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। मौके पर एडीएम शंभू शरण, डीडीसी मोहम्मद बारिश खान, एसडीएम आरिफ अहसन,अवर निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास सहित सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें