पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवेश पर लगाई गई रोक:छठ महापर्व को लेकर शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगाई गई रोक

सीतामढ़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों की सुविधा के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस बस की तैनाती

शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण एवं सुरक्षित छठ पूजा के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन चौकस है। जिले में 404 दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति किया गया है। इसके अतिरिक्त गश्ती दल एवं क्विक रिस्पांस टीम का भी गठन किया गया है। सभी 17 प्रखंडों के लिए वरीय पदाधिकारियों को प्रखंडों का नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। विधि-व्यवस्था के आलोक में पूरे जिले को तीन भागों में बांटकर अपर समाहर्ता के स्तर के पदाधिकारियों को उसकी जवाबदेही दी गई है। जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जिसका दूरभाष नंबर 06226-250316 है।

छठ पर्व के अवसर पर संभावित भीड़ को नियंत्रण करने तथा छठ व्रतियों के आने-जाने में सुविधा के दृष्टिकोण से डुमरा व शहर में मार्गों एवं घाटों पर अस्थाई रूप से विशेष यातायात व्यवस्था लागू की गई है। विभिन्न चौक-चौराहों पर शुक्रवार को संध्या 3 बजे से 7 बजे तक एवं शनिवार को सुबह 3 बजे से 8 बजे तक दो-दो पुलिस बल तैनात किए गए हैं। शहर व डुमरा के प्रतिनियुक्ति वाले चौक-चौराहों में विश्वनाथपुर चौक, जिला एवं सत्र न्यायाधीश का आवास, कैलाशपुरी चौक, बड़ी बाजार, मधुबन चौक, शंकर चौक, गौशाला चौक, एफसीआई गोदाम के पास, पुनौरा धाम, जानकी स्थान, चकमहिला बस स्टैंड, कारगिल चौक, मेहसौल चौक, आजाद चौक, किरण चौक, भवदेपुर चौक आदि शामिल हैं।

शहर में जाम न लगे, इसके लिए जिला प्रशासन ने दिशा-निर्देश जारी किया

शुक्रवार को संध्या 3:00 बजे से रात्रि 7:00 बजे तक व शनिवार को सुबह 3:00 बजे से प्रातः 8:00 बजे तक हल्के व भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसमें बड़ी बाजार चौक से गौशाला चौक की ओर तथा बड़ी बाजार चौक से मेहसौल चौक की ओर जाने वाले, कारगिल चौक से गौशाला चौक की ओर जाने वाले, परसौनी एवं बेलसंड से सीतामढ़ी आने वाली, मेहसौल चौक से जानकी स्थान होते हुए गौशाला चौक की ओर जाने वाली सड़क पर एवं आजाद चौक से मेहसौल चौक के बीच का क्षेत्र शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें