सीतामढ़ी में वोटिंग के दौरान बूथ पर बवाल:मतदान केंद्र पर भीड़ को हटाने गई पुलिस पर पथराव, DSP की गाड़ी क्षतिग्रस्त; पुलिस ने लाठीचार्ज किया

सीतामढ़ी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी।

सीतामढ़ी में नौवें चरण के परिहार प्रखंड के कांहवा बूथ संख्या 102 और 105 पर लोगों ने पुलिस पर पथराव किया है। इसमें हेड क्वार्टर डीएसपी की गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। ग्रामीणों का आक्रोश देख पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद वरीय अधिकारी के आदेश पर जिला पुलिस बल बूथ पर पहुंची और हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। दर्जनों पुलिसकर्मी बूथ पर तैनात हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है मतदान केंद्र लोगों की भीड़ लगी हुई थी। अचानक पुलिस आई और बिना कुछ पूछे बेरहमी से पीटने लगी। लोगों ने विरोध किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद आक्रोशित होकर पुलिस गाड़ी पर पथराव किया। वरीय अधिकारी इस मामले की जांच करें और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करे। वहीं पुलिस का कहना है कि मतदान केंद्र पर कुछ लोग हंगामा कर रहे थे। पुलिस उनलोगों को समझाने गई तो आक्रोशित हो गए और पुलिस से उलझ गई। देखते ही देखते कुछ लोग पथराव करने लगे। इसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

14 फर्जी मतदाता पकड़े गए

परिहार प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न मतदान केंद्रों से 14 फर्जी मतदाताओं को पकड़ा गया है। बता दें कि इन सभी फर्जी मतदाताओं को बायोमेट्रिक सिस्टम से पकड़ा गया है। परिहार प्रखंड में 5 बजे तक 60% मतदान हो चुका है। इस दौरान महिला मतदाताओं ने कुल 66 प्रतिशत और पुरुष मतदाता 55% मतदान किया है। परिहार प्रखंड में कुल 231655 मतदाता हैं, इनके लिए 419 मतदान केंद्र बनाए गए थे।