पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस ने कहा:अथरी में खेतों में निराई करने के दौरान बम विस्फोट हुआ, बाल-बाल बचे मजदूर, पुलिस कर रही छानबीन

सीतामढ़ी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अराजक तत्वों द्वारा बगीचे में बम को जमीन के नीचे छुपाकर कर रखा गया था

रून्नीसैदपुर थाना के महिमापुर गांव में मंगलवार को एक बगीचे में उस समय अफरा तफरी व दहशत का माहौल कायम हो गया जब खेतों में निराई करते समय बम विस्फाेट हो गया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। बम विस्फोट की सूचना पर घटना स्थल पहुंची पुलिस ने गहन छानबीन की। खेतों से आ रही बारुदी गंध एवं मिले साक्ष्य के बाद पुलिस ने इसकी पुष्टि की। पुलिस के अनुसार अराजक तत्वों द्वारा बगीचे में बम को जमीन के नीचे छुपाकर कर रखा गया था। लंबी अवधि से जमीन के अंदर दबे रहने तथा पानी के संपर्क में आने के कारण बिस्फोटक की तीव्रता कम हो चुकी थी। बताया गया है कि सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अथरी गांव निवासी अशोक कुमार सिंह के बगीचे की निराई-गुड़ाई का कार्य चल रहा था।

इस दौरान अचानक विस्फोट हुआ। हालांकि इसमें लगे मजदूर बाल-बाल बच गए। पुअनि मंजर अहमद खां ने मौके पर मिले साक्ष्य व बारुद पाउडर के गंध के आधार पर बम विस्फोट की घटना की पुष्टि की है। उन्होने कहा कि अराजक तत्वों ने बगीचे में बम को जमीन के नीचे छुपाकर कर रखा था। लंबी अवधि से जमीन के अंदर दबे रहने तथा पानी के संपर्क में आने के कारण बिस्फोटक की तीव्रता कम हो चुकी थी। इसी कारण से बगीचे में काम कर रहा मजदूर बाल-बाल बच गया। इस घटना की सूचना वरीय अधिकारियों को दी जा चुकी है। सुरक्षा के मद्देनजर बगीचे में निकाई-गुड़ाई के काम को बंद कर उक्त स्थान की घेराबंदी कर दी गई है। लोगों को संदेह है कि बगीचे में अन्य स्थानों पर भी जमीन के नीचे बम हो सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें