पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

माैसम का पूर्वानुमान:दिनभर छाए रहे बादल, हल्की बारिश होने की संभावना

सीतामढ़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार को 25 एमएम तबारिश नहीं संभावना, 34 डिग्री तापमान रहने की उम्मीद

बुधवार को दिन भर आकाश में बादल छाये रहे, वहीं मौसम विभाग के द्वारा रविवार तक हल्की बारिश के बीच यही स्थिति बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा शु्क्रवार को सबसे अधिक 25 एमएम बारिश तथा रविवार को बारिश नहीं होने की संभावना व्यक्त की गई है, वहीं वायुमंडल का अधिकतम 34 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री तथा सापेक्षिक आद्रता अधिकतम 90 तथा न्यूनतम 70 रहने का पूर्वानुमान बताया गया है। उत्तर पूर्वा हवा 10 से 12 किलोमीटर चलने रहने की बात कही गई है। जिससे लोगों को उमस से राहत मिलने की संभावना व्यक्त की गई है। बिते 24 घंटे में जिले में छिटफुट 5 एमएम बारिश हुई है जो सामान्य से करीब 40 प्रतिशत कम है वहीं इस माह में अब तक 83 एमएम हुई है जो की सामान्य 150 एमएम से 53 प्रतिशत कम है।

रबी सब्जी की करें रोपाई, जाला कीट को हटाकर जलाएं : डॉ. राम ईश्वर

मौसम को देखते हुए नोडल पदाधिकारी डॉ. राम ईश्वर प्रसाद ने किसानों को रबी सब्जी के पौधों की रोपाई के साथ ही नर्सरी तैयार करने का सर्वथा उचित समय बताया है। उन्होंने इस मौसम में तैयार टमाटर, हरीमिर्च, बैंगन, अगता फूलगोभी व बंदगोभी को पानी निकासी वाले खेतों में रोपने की सलाह दी है तथा किसानों को नर्सरी तैयार कर पौधा उगाने को कहा है। बताया कि इस माह में आम के पेड़ो में जाला कीट लगने की अधिक संभावना होती है। ऐसा देखने पर जाला हटाने के साथ ही किसानों को उसे जला देने की सलाह दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें