निरीक्षण:सीओ ने सीएचसी का किया निरीक्षण, प्रभारी मिले अनुपस्थित, साफ-सफाई रखने का दिया निर्देश

सीतामढ़ी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीओ ने कहा- टेलीफोन ठीक कराएं, इससे कंट्रोल रूम से कोई जानकारी नहीं मिल पाती है

सीओ भोगेन्द्र यादव ने प्रखंंड मुख्यालय स्थित शहीद रामफल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई खामियां पाई गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एपी झा अनुपस्थित पाए गए। जबकि साफ-सफाई की अच्छी स्थिति नहीं पाई गई। इसको लेकर सीओ ने नाराजगी जाहिर की। प्रखंड क्षेत्र में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, जबकि हॉस्पिटल के कई कर्मी की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गौरतलब हो कि प्रखंड में कोरोना संक्रमित की संख्या 30 हो गई है।

जबकि कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। सभी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। बढ़ते कोरोना को लेकर सीओ भोगेन्द्र यादव ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वप्रथम रोस्टर के हिसाब से उपस्थित कर्मियों की उपस्थिति देखी। जिसमें एक डॉक्टर उपस्थित पाए गए। उन्होंने खराब टेलीफोन की भी शिकायत की। कहा कि टेलीफोन खराब होने के कारण कंट्रोल रूम से कोई जानकारी नहीं मिल पा रही हैं और ना ही जानकारी दे पाते हैं। उन्होंने इसे अविलंब ठीक कराने को लेकर प्रधान सहायक को निर्देश दिया।

वही प्रखंड में कितने जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आये व कितने का प्रतिदिन जांच हो रहा है, इसकी जानकारी प्रतिदिन देने को कहा। वहीं, ऑक्सीजन को लेकर भी जानकारी ली। वहीं, चिकित्सा प्रभारी निरीक्षण क्रम में मौजूद नहीं थे। उनके अनुपस्थित की शिकायत की जाती रही है। उन्होंने कहा कि प्रभारी के द्वारा कॉल करने पर भी कॉल रिसीव नहीं किया जा रहा है। जिला प्रशासन को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए निरीक्षण रिपोर्ट भेजी जाएगी। कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य सबसे अधिक आवश्यकता की सेवा है। ऐसे में इसे लूंज-पूंज स्थिति में नहीं रहने दिया जायेगा।

खबरें और भी हैं...