पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहले दिन वर्ग संचालन नहीं:काॅलेज खुला पर नहीं हुई पढ़ाई; कार्यालय कार्यों से अाते रहे स्टूडेंट़्स

सीतामढ़ी25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलेज खुलने के बाद आवेदन पत्र चेक कराती छात्रा। - Dainik Bhaskar
कॉलेज खुलने के बाद आवेदन पत्र चेक कराती छात्रा।
  • : गाेयनका काॅलेज में फाॅर्म भरने आते रहे छात्र, कहीं साफ-सफाई तक नहीं हुई, ताे कहीं सेनिटाइजेशन का कार्य भी शुरू नहीं कराया गया

लाॅकडाउन में ढील मिलते ही विद्यार्थियाें के लिए काॅलेज खाेल दिया गया है। पहले दिन काॅलेजाें में वर्ग संचालन शुरू नहीं हाे सका। कहीं साफ-सफाई तक नहीं हुई ताे कहीं सेनिटाइजेशन का कार्य भी शुरू नहीं कराया गया। काॅलेज संबंधी कार्याें से अभिभावक व विद्यार्थियाें पहुंचे।

बगैर बैट्री वाली स्कैनिंग थर्मामीटर से की जा रही स्कैनिंग

मुख्यालय डुमरा स्थित रामसेवक सिंह महिला काॅलेज में प्रवेश करने वाले अभिभावकाें व विद्यार्थियाें की स्कैनिंग की जा रही थी। तभी दूसरे कर्मी ने देखा कि स्कैनिंग थर्मामीटर पर कुछ शाे नहीं कर रहा है। फिर जब थर्मामीटर काे खाेला ताे उसमें बैट्री ही गायब थी।

महिला काॅलेज में तीन कर्मी थे उपस्थित, साफ-सफाई नहीं दिखी
महिला काॅलेज में मात्र तीन कर्मी उपस्थित थे। प्रधान लिपिक के चेंबर मंे इक्का-दुक्का छात्रा प्रवेश कर रही थी। काॅलेज मंे कहीं पानी जमा था ताे कहीं वर्ग कक्ष के अासपास बड़े-बड़े घास उगे थे। पूछे जाने पर एक कर्मी ने कहा कि विवि से काॅलेज खाेले जाने का निर्देश दिया गया है। गुरुवार काे सफाई के साथ काॅलेज का सेनेटाइजेशन किया जाएगा। वर्ग संचालन के लिए रूटीन तैयार किया जा रहा है। वर्तमान स्थिति में बीए पार्ट 2 व इंटर के द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियाें का वर्ग संचालन शुरू किया जाएगा। काॅलेज प्रशासन की अाेर से मास्क व सेनेटाइजर उपलब्ध कराया गया है।

गाेयनका काॅलेज में फाॅर्म भरने काे ले भीड़, अधिकतर बिना मास्क के
इधर, नगर स्थित राधा कृष्ण गाेयनका काॅलेज में विद्यार्थियाें की भीड़ लगी थी। इक्का-दुक्का विद्यार्थी मास्क में थे ताे अधिकांश विद्यार्थी बगैर मास्क के ही दिखे। यहां भी वर्ग संचालन की काेई व्यवस्था नहीं थी। प्राचार्य कक्ष में ताला लटका था। नगर स्थित लक्ष्मी किशाेरी काॅलेज में अपराह्न के 1 बजे सन्नाटा पसरा था। परीक्षा नियंत्रण विभाग के कार्यालय में इक्का-दुक्का विद्यार्थी इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए जानकारी ले रहे थे। यहां न ताे वर्ग संचालन किया गया अाैर न ही प्राध्यापकाें की उपस्थिति दिखी। वर्ग संचालन की तैयारी अभी नहीं हाे सकी है।

खबरें और भी हैं...