पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जानकारी:पार्टी की नीतियाें व सिद्धांत के आधार पर जिले के विकास के लिए संकल्पित

सीतामढ़ी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा जिलाध्यक्ष सुबाेध कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी

शांतिनगर स्थित रीगा विधायक के आवासीय परिसर में बुधवार काे भाजपा जिलाध्यक्ष सुबाेध कुमार सिंह की अध्यक्षता में संवाददाता सम्मेलन का अायाेजन किया गया। इस अवसर पर भाजपा के विधायक व जन प्रतिनिधियाें जिले की समस्याओ से अवगत कराते हुए निदान की दिशा में किए जा रहे सार्थक प्रयास के बारे में जानकारी दी। जिलाध्यक्ष ने कहा कि दो दिन पहले जिलाधिकारी से भाजपा शिष्टमंडल ने मुलाकात कर जन समस्याओं से अवगत कराया था।

लाभुकों को योजनाओं से लाभान्वित कराने एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोक कल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लागू कराने के लिए विशेष पहल की गई थी। भाजपा विधायकाें ने कहा सरकारी योजना का क्रियान्वयन शत-प्रतिशत पारदर्शिता के साथ हो। भारत सरकार और बिहार सरकार के पास संसाधनों की कमी नहीं है। जिला पदाधिकारी और जिला प्रशासन संसाधनों की सूची उपलब्ध कराएं। भाजपा के सभी विधायक, पूर्व पार्षद, पूर्व सांसद पार्टी के नीतियाें व सिद्धांत के आधार पर सीतामढ़ी के विकास के लिए कृत संकल्पित है।
बाढ़ राहत अनुदान में पारदर्शिता सुनिश्चित हो : माेतीलाल| रीगा विधायक मोतीलाल प्रसाद ने कहा जलजमाव की समस्या का समाधान, बांध की मरम्मत कार्य, ग्रामीण क्षेत्रों में फसल क्षति लाभ एवं बाढ राहत अनुदान में पारदर्शिता सुनिश्चित हो। अनाज का वितरण सही वजन और सही व्यक्ति को प्राप्त हो इसका ध्यान रखने की जरूरत है ।
जनसंख्या नियंत्रण कानून से जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगेगी : गायत्री विधायक गायत्री देवी ने कहा सीतामढ़ी जिला शौच मुक्त जिला बन चुका है। लेकिन, शौचालय बनाने के बाद भी लाभुकों को राशि का भुगतान नहीं हुआ है। इसलिए अति शीघ्र लाभुकों को बकाया राशि का भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया जाए। कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून से जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगेगी और संसाधनों का सदुपयोग भी होगा। विधायक ई. अनिल कुमार राम ने कहा सरकारी योजना का क्रियान्वयन शत-प्रतिशत पारदर्शिता के साथ हो। कोई भी लाभार्थी वंचित ना रहे इसका ध्यान रखना बहुत जरूरी है। पूर्व विधायक रामनरेश यादव ने कहा भाजपा के सभी विधायक, पूर्व पार्षद, पूर्व सांसद पार्टी के नीतियाें व सिद्धांत के आधार पर सीतामढ़ी के विकास के लिए कृत संकल्पित है। माैके पर बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रो. उमेश चंद्र झा, मीडिया प्रभारी आग्नेय कुमार, नंदकिशोर सिंह, अरुण कुमार गोप, वीरेंद्र सिंह, डॉ. देवेश ठाकुर, संजीव चौधरी अादि माैजूद रहे।

योजना बनाकर कार्य करने की आवश्यकता
पूर्व सांसद सीताराम यादव ने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार की चल रही योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ वंचित लाभार्थियों काे मिले। इसके लिए योजना बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है। पूर्व विधान पार्षद वैद्यनाथ प्रसाद ने कहा पंचायती राज सरकार भवन में पदाधिकारी जाना सुनिश्चित करें । ताकि दाखिल खारिज, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र एवं छोटे छोटे कार्यों के लिए आम जनता को भटकना न पड़े।

जिला प्रशासन संसाधनों की सूची उपलब्ध कराए
नगर विधायक डॉ मिथिलेश कुमार ने कहा जिस प्रकार प्रभु राम ने रावण रूपी विचारधारा का अंत किया उसी प्रकार सीता जन्म भूमि से भ्रष्टाचार मुक्त जिला का संदेश पूरे बिहार ही नहीं बल्कि संपूर्ण भारत में जाएगा ।ईमानदारी और निष्ठा से सभी काम करें और सीतामढ़ी के विकास के सहयोगी बने। जिन्हें वेतन से काम नही चलता वे अन्यत्र पदस्थापना करा लें। जिला पदाधिकारी और जिला प्रशासन संसाधनों की सूची उपलब्ध कराएं।

खबरें और भी हैं...