पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानकारी:भूकंप व आपदा से बचाव को लेकर एचएम स्कूलों में माहौल तैयार करें : डीपीओ

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मॉक ड्रिल के माध्यम से आपदा से बचाव के बारे में दी गई जानकारी

बिहार शिक्षा परियोजना द्वारा चलाए जा रहे भूकंप सुरक्षा सप्ताह के तहत गुरुवार को बेबीनार के माध्यम से शिक्षा पदाधिकारियों व शिक्षकों को स्कूलों में वातावरण निर्माण करने का निर्देश दिया गया। डीपीओ अमरेंद्र पाठक ने बेबीनार के माध्यम से सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों, बीआरपी व संकुल समन्वयकों को भूकंप व आपदा से बचाव को लेकर बच्चों को जानकारी देने काे कहा। सीतामढ़ी जिला खतरनाक भूंकप जोन में है। इसे देखते हुए सभी प्रधानाध्यापक अपने अपने स्कूलों में आपदा से बचाव के लिए वातावरण का निर्माण करेंगे।

डीपीओ ने सभी बीईअो को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के स्कूलों में एसडीआरएफ की टीम स्कूली बच्चों को प्रशिक्षण देंगी। इसके लिए प्रधानाध्यापकों को डिमांड करनी होगी। वे अपने स्कूल में आपदा से बचाव के लिए अध्ययनरत बच्चों को प्रशिक्षित करें। गठित टीम को बच्चों को प्रशिक्षित करने की जिम्मेवारी सौंपे। इस अवसर पर सहायक अभियंता राजीव कुमार लाल ने कहा कि स्कूल भवन के निर्माण के दौरान भूकंपरोधी तकनीक का अनुपालन अनिवार्य रूप से करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें