पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जमकर हुई खरीदारी:छठ महापर्व को लेकर खरीदारी के लिए उमड़ी लोगों की भीड़, बाजार गुलजार रहा, लेेकिन शहर में लगा रहा जाम

सीतामढ़ी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने फल और मिठाइयां खरीदी, नए कपड़े खरीदने के बाद उत्साहित दिखेे बच्चे

छठ पर्व की खरीदारी व खरना को लेकर शहर में गुरुवार को लोगों की भीड़ उमड़ी रही। मुख्य बाजार सहित गली-मोहल्लों की दुकानों में भी ग्राहकों की भीड़ देखी गई। इस दौरान तमाम शाॅपिंग काम्पलेक्स, कपड़ा-रेडिमेड की दुकानों, मिठाई, फल-फूल व सब्जी की दुकानों पर लोगों की भीड़ रही। कोरोना महामारी फैलने के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि बाजार पूरी तरह गुलजार दिख रहा है। वहीं, इस कारण शहर पूरे दिन जाम की चपेट में रहा। बेकाबू भीड़ के कारण शहर के वीर कुंवर सिंह चाैक से लेकर काॅलेज रोड, महंथ साह चौक, गुदरी रोड, सरावगी चौक, कोट बाजार, सोनापट्टी, जानकी स्थान, बासुश्री चौक, बाईपास रोड व मेहसौल चौक से लेकर कारगिल चौक तक जाम का नजारा देखने को मिला।

यातायात को व्यवस्थित करने में छूटे ट्रैफिक कर्मियों के पसीने

सड़कों के दोनों किनारे घंटों तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। जाम में फंसे लोग गली-गलियारों का सहारा लेकर जाम से बचने की कोशिश करते रहे। नो इंट्री एरिया वाले रोड में कई भारी वाहनों के प्रवेश से जाम और बढ़ती गई। वहीं, अव्यवस्थित वाहनों को कतारबद्ध करने एवं ट्रैफिक को सुचारु रूप से चलाने में ट्रैफिक कर्मियों के पसीना छूट गया।

गुदरी बाजार में चींटी रेंगने तक की जगह नहीं : दूसरी ओर गुदरी बाजार में इतनी भीड़ थी कि चींटी रेंगने तक की जगह नहीं बची थी। पूजन सामग्री की खरीददारी के लिए लोग धक्का-मुक्की करने तक उतारु दिखे। इस दौरान बांस व मिट्टी से बने बर्तनों की मांग अधिक रही। लॉकडाउन के कारण हासिये पर चले गए बांस से बर्तन बनाने वाले महादलित समुदाय के लोगों की चांदी रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें