पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:जिले के 32 डाटा ऑपरेटर को कार्यमुक्त करने के खिलाफ डाटा ऑपरेटरों ने सीएस का किया घेराव

सीतामढ़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएस बोले- कंपनी को पत्र भेजकर डाटा ऑपरेटरों को समायोजन करने को कहा जाएगा

जिले के 32 डाटा इंट्री ऑपरेटरों को कार्यमुक्त करने के खिलाफ बुधवार को जिले के डाटा इंट्री ऑपरेटरों ने सिविल सर्जन का घेराव किया। इसके बाद ऑपरेटरों ने डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा को एक ज्ञापन सौपा है। वक्ताओं ने कहा कि जिले के स्वास्थ्य विभाग में 74 डाटा ऑपरेटर पिछले कई वर्षों से रोगी कल्याण समिति कार्यक्रम के तहत विभिन्न संस्थानों पर कार्यरत है। वर्षों से डाटा ऑपरेटर पूरी निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करते आ रहे है। इसी बीच कोविड-19 महामारी के समय में भी अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की भांति डाटा ऑपरेटर ने भी दिन-रात लगातार कार्य किया। इसको लेकर डाटा ऑपरेटरों ने डीएम व सिविल सर्जन से इस विषय पर अपने स्तर से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

मौके पर सुनील कुमार, ब्रजेश कुमार, सूरज कुमार, रधीर कुमार, सुशील कुमार, विवेक कुमार, अभिषेक कुमार आदि मौजूद थे। सीएस डॉ. राकेश चन्द्र सहाय वर्मा ने उर्मिला इंटरनेशनल सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को पत्र भेजकर कार्यमुक्त किए गए डाटा ऑपरेटर को समायोजन करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस जिला में कुल 76 डाटा ऑपरेटर की आवश्यकता है। इसमें पूर्व से 74 डाटा ऑपरेटर कार्य कर रहे है। जिन्हें वर्षों से स्वास्थ्य के क्षेत्र में डाटा से संबंधित कार्यों का अनुभव प्राप्त है। लेकिन, कंपनी की ओर से उपलब्ध कराए गए सूची में पूर्व से कार्यरत कुल 32 डाटा ऑपरेटर को हटा दिया गया है। इसके कारण उन डाटा ऑपरेटर को आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें