पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:मेजरगंज को बाढ़ग्रस्त प्रखंड घोषित करने का निर्णय लिया

सीतामढ़ी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विधायक दिनकर राम की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति की बैठक हुई
Advertisement
Advertisement

प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में अनुश्रवण समिति की बैठक स्थानीय विधायक दिनकर राम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस दौरान पूर्व प्रमुख सह प्रमुख प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रखंड में अनाज की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी हो रही है। डीलरों द्वारा उपभोक्ताओं को प्रति यूनिट एक किलो अनाज की कटौती की जा रही है। प्रवासी मज़दूरों के अनाज को कागजी खानापूर्ति कर गरीब प्रवासियों के भोजन की बंदरबांट की जा रही है। गत मई माह में प्रखंड की आठ पंचायतों में आठ डीलर को 995 क्विंटल अनाज दाल एवं 44 क्विंटल चना का वितरण करना था। लेकिन, आठों डीलरों द्वारा आजतक स्टॉक एवं वितरण संबंधित कागजात तक जमा नहीं कराया गया है।

प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष चन्देश्वर नारायण सिंह ने कहा कि प्रखंड में बाढ़ से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। आज भी दर्जनों बस्ती के लोग सड़क पर रहकर जीवन-यापन करने को विवश हैं। इस दौरान उपस्थित लोगों ने सर्वसहमति से मेजरगंज प्रखंड को बाढ़ग्रस्त प्रखंड घोषित कराने का निर्णय लिया है। पचाहरबा पंचायत के मुखिया गणेश राय ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में धड़ल्ले से तस्करी जारी हैं, जिसमें स्थानीय पुलिस व एसएसबी की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है। दिन के उजाले में पिकअप से यूरिया एवं कपड़े की बड़ी खेप जा रही है।

लेकिन, प्रशासन कुछ नहीं कर पा रही है। विधायक ने एसएसबी एवं स्थानीय थाना पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह लगाया। मौके पर वीडियो अमर कुमार, सीओ चंदन कुमार, सांसद प्रतिनिधि गुड्डू चौधरी, समाजसेवी सुरेंद्र मोदी, कुंदन राम, मुखिया कयामुद्दीन, देवेंद्र पासवान, गणेश राय, भरत साह, रजनीश कुमार पिंटू, जदयू प्रखंड अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह, राजद नेता रविन्द्र सिंह, अशोक सिंह, संजय मिश्र, जगन्नाथ पटेल आदि मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement