पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:डुमरा प्रखंड को बाढ़ग्रस्त घोषित करने की मांग की

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभावित क्षेत्रों में अविलंब राहत सामग्री मुहैया हो

डुमरा प्रखंड को पूर्ण रुप से बाढ़ग्रस्त इलाका घोषित करने को लेकर मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के पंचायतों के मुखिया ने बैठक की। इस दौरान सभी मुखियाओं ने अपने-अपने पंचायत में बाढ़ की स्थिति के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि जलजमाव होने से हजारों परिवार के लोगों को उंचे स्थानों पर सहारा लेना पड़ रहा है। बहुत से मकान ध्वस्त हो चुके है। खेतों में लगे किसानों के फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुके है। वहीं, जिला प्रशासन की ओर से अब तक कोई मदद नहीं की गई है।

सभी मुखियाओं ने डुमरा सीओ व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों पर लापरवाही एवं कर्तव्यहीनता का आरोप लगाते हुए प्रभावित क्षेत्रों में अविलंब राहत सामग्री मुहैया कराने की मांग किया, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिल सकें। वहीं, एक सप्ताह के अंदर मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में जन-आंदोलन करने की चेतावनी दिया। मौके पर माधोपुर रौशन मुखिया शैलेन्द्र कुमार, अनिल यादव, राजेश वात्साययन, रामाशंकर दास, सीता देवी, शंभू कुमार, संजीत कुमार, मौसमी रानी व चंदा श्रीवास्तव समेत अन्य लोग मौजूद थे।

मुखिया संघ का प्रतिनिधि मंडल ने जिला पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन|मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार उर्फ कब्बु खिरहर के नेतृत्व में दर्जनों मुखिया ने हस्ताक्षरयुक्त एक आवेदन जिला पदाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा को सौंपा है।जिसमें कहा गया है कि डुमरा प्रखंड बाढ़ व भयंकर बरसात के चपेट में है। प्रशासन की ओर से कोई राहत कार्य नहीं किये जाने से ग्रामीण जनता में प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश है। मुखिया संघ ने जिला प्रशासन से अविलंब प्रभावित परिवारों को सहायता प्रदान करने और प्रखंड को बाढ़ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग की। मौके पर कई मुखिया उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें