पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड समीक्षा बैठक:कोरोना से बचाव को लेकर जनप्रतिनिधियों से डीएम ने मांगा सहयोग

सीतामढ़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिवहर में बैठक में शामिल जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
शिवहर में बैठक में शामिल जनप्रतिनिधि।
  • डीएम ने कहा- लापरवाह अधिकारियाें व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है

जिला पदाधिकारी सज्जन राज शेखर की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जिले के विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं व जनप्रतिनिधियों के साथ कोविड-19 से बचाव को लेकर बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिले में लगातार कोरोना के मामलों में हो रही बढ़ोतरी पर चिंता प्रकट की गई। वहीं, इसे रोकने एवं जिलावासियों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कही गई। जनप्रतिनिधियों ने भी इसमें अपनी सहमति प्रदान करते हुए जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग और मदद का आश्वासन दिया। डीएम ने कहा कि कोरोना का बेहद घातक दौर शुरू हो गया है। जिले में इसका तेजी से फैलाव हो रहा है। सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से इससे निपटने का हर संभव कदम उठाया जा रहा है।

कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जहां भी व्यवस्था में कोई कमी आ रही है, उसे दूर किया जा रहा है। इसके लिए वे खुद भी कोरोना सेंटर सहित अन्य जगहों का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा ले रहे है। साथ ही लापरवाह अधिकारियाें के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। इस क्रम मेें कई चिकित्सा अधिकारियों का तबादला भी किया गया है। लापरवाह कर्मियों को भी चेतावनी दी जा रही है। कहा कि जिला में जान जोखिम में डालकर अधिकारी-कर्मी व अन्य लोग लोगों को बचाने में लगे हैं। इस कार्य में जनप्रतिनिधियों को भी अहम भूमिका निभाना होगा।

कोविड केयर सेंटर खोलने का किया अनुरोध
बैठक में राजद जिलाध्यक्ष मोहम्मद इश्तियाक अहमद खान ने जिलाधिकारी को कोरोना से बचाव को लेकर कोविड केयर सेंटर खोलने का अनुरोध किया है। वही लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, कांग्रेस के प्रतिनिधि व पार्टी प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह सहित कई जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी के समक्ष कोविड-19 से बचाव को लेकर अपना सुझाव सदन में रखा।

कोरोना से निपटने के लिए हम सबको रहना है तैयार
जिलाधिकारी ने जिले में संचालित कोविड-19 के बारे में विस्तार पूर्वक उपस्थित जनप्रतिनिधियों को बताया। कहा है कि इससे सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, बैठक में जनप्रतिनिधियों से इस वैश्विक महामारी से निपटने में जिला प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया। कहा कि इससे निपटने के लिए हम सबकों तैयार रहना होगा। मिलकर कदम बढ़ाना होगा। सभी के सहयोग से ही कोरोना को हराया जा सकता है। बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष नीलम देवी, नगर पंचायत के नगर अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह सहित कई प्रखंड के प्रमुख, मुखिया के साथ विभिन्न पार्टियों के जिला अध्यक्ष व प्रतिनिधि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें