पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:डीएम ने स्कूल में संचालित क्लास का निरीक्षण कर बच्चों को किया प्रोत्साहित

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएवी व कमला बालिका विद्यालय पहुंच कोविड के निर्देश का लिया जायजा

जिले के स्कूलों में संचालित कक्षा के अवलोकन को लेकर अधिकारियों की टीम ने विभिन्न स्कूलों को निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने मुख्यालय डुमरा स्थित कमला बालिका हाई स्कूल एवं डीएवी पब्लिक स्कूल डुमरा पहुंच वर्ग संचालन का अवलोकन किया। इस दौरान कोविड गाइडलाइन के अनुपालन का बारीकी से अवलोकन किया। कमला गर्ल्स स्कूल में स्वयं क्लास में जाकर बच्चों से बात की। वे कभी शिक्षक की भूमिका में दिखी तो कभी बेंच पर बैठकर 9वीं छात्रा शबनम भारती की क्लास की।

जिलाधिकारी सरकारी विद्यालय की बच्चियों की कॉन्फिडेंस देखकर काफी प्रभावित हुई। उन्होंने विद्यालय के संचालन व्यवस्था की तारीफ भी किया। ही प्राचार्य सहित शिक्षको की प्रशंसा किया। उन्होंने मैथ, इंलिश, संस्कृत, संगीत, हिंदी, विज्ञान आदि क्लास में काफी समय बिताया। इधर, डीएवी पब्लिक स्कूल में वर्ग कक्ष का जायजा लिया। बच्चों से पढ़ाई व तैयारियों का फीड बैक भी लिया। लैब व लाइब्रेरी को भी देखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें