पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीएम ने विचार-विमर्श किया:डीएम ने क्लस्टर यूनिट के श्रमिकों से मिलकर बढ़ाया हौसला कहा- हर संभव सहायता दी जाएगी, घर पर ही मिलेगा रोजगार

सीतामढ़ी5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रवासी श्रमिकों के लिए चयनित पांच क्लस्टर में चार यूनिट में कार्य शुरू

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में बथनाहा प्रखंड के डायन छपरा में चल रहे चर्म उद्योग क्लस्टर के श्रमिकों से गुणवत्ता एवं बाजार की उपलब्धता को लेकर विचार विमर्श की। उन्होंने श्रमिकों को प्रोत्साहित करते हुए आगे भी हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। डीएम ने क्लस्टर यूनिट में तैयार जूते, चप्पल, पर्स, बेल्ट समेत सामग्रियों का अवलोकन किया तथा उनसे जरदोजी पंजाबी जुती बनाने की सलाह भी दी। क्लस्टर से जुड़े श्रमिक अवधेश राम व छोटेलाल राम को प्रोत्साहित करते ग्राहकों को गुणवत्ता पूर्ण व नई सोच की सामग्री उपलब्ध कराने पर बल दिया।

चार क्लस्टर यूनिट में कार्य शुरू

कोरोना काल में लौटे कुशल श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने का लेकर नवप्रवर्तन क्लस्टर योजना के तहत चयनित पांच क्लस्टर यूनिट में से चार में काम शुरू हो चुका है। इस योजना के तहत चमड़े के सामान जूते, चप्पल, बेल्ट एवं रेडीमेड क्लस्टर यूनिट से जिले के श्रमिक को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध हो रहा है। डीएम ने बताया कि इन क्लस्टर यूनिट से कुशल एवं हुनरमंद प्रवासी श्रमिकों को रोजगार से जोड़ा गया है। इसके साथ ही इन यूनिटों से अप्रत्यक्ष रूप से भी लोग लाभान्वित हो रहे हैं। बताया कि इन क्लस्टर यूनिट में सामूहिक उपयोग के लिए आधुनिक मशीन उपलब्ध है। जिससे श्रमिक अपने उत्पाद की गुणवत्ता बाजार की मांग के अनुरूप बढ़ा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...