पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रियलिटी चेक:डॉक्टराें का 8 बजे आने का समय, पहुंचते हैं 12 बजे, मरीज परेशान, नहीं होती है कार्रवाई

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में ड्यूटी से दो से तीन घंटे तक प्रतिदिन देरी से अाती हैं महिला डॉक्टर

सदर अस्पताल में कुव्यवस्था के कारण प्रतिदिन मरीजों को दो से तीन घंटा तक डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ता है। इससे मरीजों को परेशानी उठानी पड़ती है। सोमवार को 10 बजे जब भास्कर टीम अस्पताल के ओपीडी पहुंची, तो कमरा संख्या चार के समीप मरीज कतार में खड़ा होकर डॉक्टर का इंतजार कर रहे थे। जबकि कमरा संख्या चार बंद पड़ा था। गायब डाॅक्टर चार घंटा लेट करीब 12 बजे अस्पताल पहुंची। तब तक मरीज परेशान रहे। मरीजों से पूछने पर बताया कि डॉक्टर के आने के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

जबकि अस्पताल के एक कर्मी ने नाम नहीं बताने के शर्त में कहा कि अस्पताल के ओपीडी के कमरा संख्या चार में प्रतिदिन मरीजों को दो से तीन घंटा तक डॉक्टर का इंतजार करना पड़ता है। प्रतिदिन ड्यूटी से दो से तीन घंटे की देरी से डॉक्टर पहुंचती हैं। इस कारण मरीजों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ता है। ज्ञात हो कि सदर अस्पताल के ओपीडी में सुबह आठ बजे से मरीजों का देखने का सिलसिला प्रतिदिन शुरू होता है। जो सप्ताह के छह दिन संचालित होता है। लेकिन, डॉक्टर प्रतिदिन दो से तीन घंटा की देरी से पहुंचती है। इस कारण प्रतिदिन मरीजों को डॉक्टर के आने का इंतजार रहता है।

अस्पताल के ओपीडी के कमरा संख्या चार में लगातार देरी से पहुंच रहे हैं डॉक्टर

घंटों तक करना पड़ता है इंतजार
ज्ञात हो कि गत 24 अगस्त व 12 सितंबर को जब भास्कर टीम ने अस्पताल के ओपीडी का जायजा लिया था, तो कमरा संख्या चार से डॉक्टर गायब मिली थी। जबकि उस दिन डॉ. दीपा सिंह की ड्यूटी थी। सोमवार को भी कमरा संख्या चार से डॉ. दीपा सिंह गायब थी। मरीजों ने बताया कि डॉ. दीपा सिंह 12 बजे डयूटी करने पहुुंचती है। बताया जाता है कि डॉ. दीपा सिंह लगातार डयूटी पर देरी से पहुंचती हैं। इस कारण मरीजों को घंटों तक इंतजार करना पड़ता है।

कोरोनाकाल में भी मरीजों को नहीं मिल रही है सही चिकित्सा, हो रही परेशानी
कोरोना काल में भी सदर अस्पताल में मरीजों को सहीं तरीका से चिकित्सा सुविधा नहीं मिल रही है। जबकि ऐसे समय में जिले की स्वास्थ्य विभाग को मरीजों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है। सदर अस्पताल में दवा की कमी, डॉक्टर के देरी से पहुंचने सहित कई कुव्यवस्था होने के कारण मरीजों को सहीं तरीका से उपचार नहीं मिल रहा है। खासकर डॉक्टर के देरी से पहुंचने के कारण मरीजों कई घंटो तक इंतजार करना पड़ता है।

पूर्व में भी डॉक्टर के गायब रहने की शिकायत मिली थी। जिसकी जांच चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर डॉक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
- डॉ. राकेश चन्द्र सहाय वर्मा, सिविल सर्जन, सीतामढ़ी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें