मतदान सामग्री का वितरण:सोनबरसा व तरियानी में चुनाव प्रचार थमा, मतदान कल

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साेनबरसा में सामग्री ले जाते मतदान कर्मी। - Dainik Bhaskar
साेनबरसा में सामग्री ले जाते मतदान कर्मी।
  • सोनबरसा में 2498 व तरियानी में 969 प्रत्याशी चुनावी मैदान में आजमा रहे किस्मत

दसवें चरण मंे पंचायत चुनाव को लेकर सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा व शिवहर जिले के तरियानी में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सोमवार को प्रखंड मुख्यालय से मतदान पदाधिकारियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण किया गया। यहां मतदान 8 दिसंबर को होगा। इसके लिए चुनाव प्रचार थम गया है। मतदान को लेकर प्रशासन की ओर से सख्त सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं। सोनबरसा की 20 पंचायतों में कुल 1,72, 757 मतदाता 293 मतदान केंद्रों पर वोट डालेंगे। शिवहर के तरियानी की 8 पंचायतों में 64,906 मतदाता 116 मतदान केंद्रों पर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मतदान पदाधिकारियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण

सोनबरसा में मतदान को लेकर सोमवार को मतदान पदाधिकारियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण किया गया। इसके लिए नंदीपथ जितू हाई स्कूल में व्यवस्था की गई थी। विभिन्न मतदान केंद्रों के लिए प्रतिनियुक्ति किए गए मतदान पदाधिकारियों को संबंधित मतदान केंद्रों पर उपयोग की जाने वाली मतदान सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी संजीत कुमार ने निरीक्षण कर वितरण कार्यों में बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी।

सोनबरसा में पुरुषों की अपेक्षा 284 महिला प्रत्याशी अधिक
सोनबरसा की विभिन्न पंचायतों मंे कुल 2494 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े हैं। इनमें पुरुष प्रत्याशियों की अपेक्षा 284 अधिक महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सोनबरसा में पंचायत के कुल 575 पदों के विरुद्ध 1107 पुरुष प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े हैं। कुल 1391 महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जानकारी के अनुसार पंसस के 29 पदों के विरुद्ध 90 पुरुष व 95 महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इसी प्रकार मुखिया के 20 पदाें के विरुद्ध 78 पुरुष व 92 महिला प्रत्याशी मैदान में है।

खबरें और भी हैं...