पहल:3 नवंबर तक होगा डीएलएड में नामांकन चयनित अभ्यर्थियों को मैसेज भेजा जाएगा

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपत्ति के बाद निराकरण की प्रक्रिया शुरू, 6 अक्टूबर तक होगा निपटारा

जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान डायट में दो दिवसीय डीएलएड कोर्स सत्र 2021 -23 में नामांकन की प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन आपत्ति निराकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। निर्देश के आलोक में 29 सितंबर तक ऑनलाइन आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि थी। ऑनलाइन आपत्ति की समय-सीमा समाप्त होने के साथ ही आपत्ति निराकरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। प्राप्त आपत्तियों के आलोक में आगामी 6 अक्टूबर तक आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। इसके साथ ही अंतिम नामांकन मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। चयन सूची में शामिल अभ्यर्थियों को नामांकन के लिए मैसेज दिया जाएगा।

चयनित अभ्यर्थियों को दिया जाएगा मैसेज
आपत्ति निराकरण हर हाल में 6 अक्टूबर तक कर लिया जाएगा। इसके साथ ही अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। अंतिम रूप से नामांकन की सूची के आधार पर काेटिवार चयनित अभ्यर्थियों को एसएमएस अथवा ई-मेल के माध्यम से मैसेज दिया जाएगा। अंतिम सूची के आलोक में आगामी 3 नवंबर नामांकन कर लिया जाएगा। इसके बाद 4 नवंबर तक नामांकन बंद कर कक्षा संचालन की तैयारी की जाएगी। इसके बाद 8 नवंबर से कक्षा का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

औपबंधिक मेधा सूची में शामिल थे 5439 अभ्यर्थी
संस्थान की साइट पर 5439 अभ्यर्थियों का औपबंधिक मेधा सूची गत 22 सितंबर को जारी किया गया था। इसके विरुद्ध ऑनलाइन आपत्ति की अंतिम तिथि 29 सितंबर निर्धारित की गई थी। निर्धारित तिथि तक प्राप्त आपत्ति के आलोक में आपत्ति निराकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। डायट के प्राचार्य ने जानकारी दी है कि 100 सीटों में 50 सीट विज्ञान संकाय व 50 सीट कला व वाणिज्य संकाय के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित है। विभाग के निर्देश के अनुसार नामांकन में उर्दू विषय की गणना कला व वाणिज्य विषय के सीट के विरुद्ध किया जाना है।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...