पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रधान सचिव को पत्र:किसानों ने रीगा चीनी मिल चालू कराने की लगाई गुहार, प्रधान सचिव को पत्र

सीतामढ़ी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रीगा चीनी मिल बंद रहने से ईख उत्पादक किसानों के समक्ष गंभीर संकट बनी हुई है। किसानों को पूर्व का बकाया राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा है। वहीं खेतों में लगे गन्ने को लेकर भी चिंता बढ़ती जा रही है। मेसौढ़ा पंचायत के मुखिया पति मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि रीगा चीनी मिल प्रबंधक द्वारा मिल को बंद रखना बेहद चिंता जनक है। सरकार को पहल कर इसे चालू कराना चाहिए। उन्होंने इस संबंध में श्रम विभाग के प्रधान सचिव को एक पत्र भेजा है। इसमें बताया गया है कि चीनी मिल प्रबंधक के मनमानी से किसानों के समक्ष गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है।

क्षेत्र के किसान हर तरफ से मारे जाते हैं। कभी मौसम की मार से, चीनी मिल बंद होने की मार से। अगर ऐसी स्थिति बनी रही, तो किसान आत्महत्या को मजबूर होंगे। चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र के किसान सरकार के खिलाफ जन किसान आंदोलन करने को बाध्य होंगे। मो. इजराइल शेख और मनीष कुमार सिंह ने कहा कि जब फसल तैयार हो जाता है, तब उसे खरीदने वाला कोई नहीं होता है। इससे उचित कीमत नहीं मिलता है। किसानों की विवशता यह है कि मौसम के बेरूखी के कारण लागत नहीं निकल पाता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें