सीतामढ़ी में आग लगने से घर जलकर खाक:भोजन बनाने के दौरान चिंगारी से लगी आग, 3 परिवार का उजड़ा घर

सीतामढ़ी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर से बेघर हुआ परिवार। - Dainik Bhaskar
घर से बेघर हुआ परिवार।

सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना क्षेत्र में एक आवासीय घर में आग लग जाने से पूरा घर जल कर खाक हो गया। उक्त घटना थाना क्षेत्र के रीगा दुतीय पंचायत अंतर्गत संग्राम फंदा गांव के वार्ड नंबर 18 की है। यहां खाना बनाने के दौरान एक चिंगारी पूरी और उस चिंगारी के कारण पूरे फुसनुमे घर में आग लग गई। इससे तीन परिवार का आशियाना बर्बाद हो गया।

घटना मंगलवार की दोपहर की है। आग लगने देखते ही देखते पूरा घर जलकर राख हो गई। उक्त अगलगी की घटना में घर में रखा कपड़ा, बर्तन, खाने के अनाज और नगद समेत करीब एक लाख के ऊपर की क्षति हुई है। घटना के संबंध में पीड़ित परिवार ने बताया कि घर की महिला चूल्हे पर खाना बना रही थी और पानी भरने के लिए बाहर निकली इतने ही देर में चूल्हे से निकली चिंगारी पूरे घर को जलाकर राख कर दी। घर में लगी आग को देखकर स्थानीय सैकड़ों लोग घटनास्थल पर पहुंचे।

वहीं, इसकी जानकारी स्थानीय थाने को दिया गया। हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रखंड अंचला अधिकारी राजकिशोर साह मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को यथासंभव सरकारी सहयोग का आश्वासन दिया। अगलगी की घटना में 3 परिवार घर से बेघर हो गए हैं। इसमें फकीरा राउत विदेशी राउत और नंदू राउत का परिवार शामिल है। यह तीनों अपने परिवार के साथ इसी फुस्नुमे मकान में रहते थे। और रोज मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते थे।