पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सड़क जाम:बाढ़ पीड़ितों ने 8 घंटे तक किया समस्तीपुर-दरभंगा सड़क जाम

सीतामढ़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाढ़ राहत राशि में अनियमितता को लेकर जताया विरोध

प्रखंड क्षेत्र के बिरसिंहपुर चौक पर बाढ़ पीड़ितों ने बाढ़ राहत राशि में अनियमितता को लेकर बिरसिंहपुर पंचायत के लोगों ने मंगलवार को सड़क जाम कर दिया। करीब 8 घंटे से अधिक देर तक सड़क जाम रहा। सड़क जाम स्थल पर आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों का कहना था कि बाढ़ और बारिश के कारण बिरसिंहपुर पंचायत पूर्ण रूप से बाढ़ से प्रभावित हो गया है। इसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही यहां के किसानों को इन दिनों खरीफ फसलें पूर्ण रूप से बर्बाद हो गई है। बावजूद बिरसिंहपुर पंचायत के वार्ड 1 से लेकर 12 तक के बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत की राशि से वंचित कर दिया गया है। इससे आक्रोशित होकर लोगों ने समस्तीपुर - दरभंगा मुख्य सड़क को करीब 8 घंटे तक जाम कर दिया।

स्थानीय मुखिया और प्रशासन के विरुद्ध जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं जाम स्थल पर बाढ़ पीड़ित लोगों का कहना था कि बिरसिंहपुर पंचायत के मुखिया के पति द्वारा बाढ़ राहत राशि देने के नाम पर एक हजार रुपए अवैध तरीके से वसूली पंचायत में की गई है और जिन लोगों ने एक हजार रुपए मुखिया पति को दिए हैं उन लोगों को बाढ़ राहत की राशि 6000 मिली है और जिन लोगों ने पैसा नहीं दिए हैं उन लोगों को बाढ़ राहत से वंचित कर दी गई है। इससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को जाम कर मुखिया पति का विरोध जता रहे थे।

मुखिया ने अपने पति पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद बताया है।
- रेखा देवी,मुखिया, बिरसिंहपुर पंचायत
सड़क जाम की सूचना मिली थी परंतु हम ट्रेनिंग में गए हुए थे। मामले के बारे में जानकारी ली जाएगी।
- धर्मवीर कुमार प्रभाकर, बीडीओ कल्याणपुर

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें