पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस चुनाव:जागरुकता को लेकर सेविका व जीविका दीदियाें ने निकाले कैंडल मार्च और रैली

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जागरुकता रथ गांव-गांव पहुंचकर आयोजित कर रहा संकल्प सभा व चौपाल

जिला में आगामी विधान सभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कोषांग व सहयोगी विभागों द्वारा लगातार विभिन्न प्रकार का कार्यक्रम जारी है। आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी, आशा व साक्षरता कर्मियों द्वारा मुख्य सड़क व टोला मोहल्ला से लेकर खेतों तक मतदान को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में कहीं कैंडल मार्च निकाला जा रहा है, तो कहीं बैनर पोस्टर के साथ रैली निकाली जा रही है। वहीं उन्हें मतदान केंद्रों पर कोविड को लेकर दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत कराकर निर्भीकता से मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इधर, जागरूकता रथ द्वारा गांव गवई में पहुंच कर मतदान के लिए चौपाल और संकल्प सभा का आयोजन किया जा रहा है। बैरगनिया, सुरसंड, रीगा, बाजपट्‌टी, बथनाहा की सेविका व बीएलओ विभिन्न स्थानों से कैंडल मार्च निकाल कर पोषक क्षेत्र के गलि माेहल्लों में मतदाता स्लोगन का नारा लगाया तथा लोगों को हर हाल में मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

बैरगनिया, सुरसंड, रीगा, बाजपट्टी, बथनाहा की सेविका ने किया जागरुक

आदर्श मॉक पोल बूथ पर लोगों को कराया गया अभ्यास
मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सुप्पी में स्थापित आदर्श मॉक पोल बूथ पर महिला मतदानकर्मियों के द्वारा मतदान पूर्व महिला एवं दिव्यांग मतदाताओं के साथ पूर्वाभ्यास किया गया। पूर्वाभ्यास प्रारम्भ होने से पूर्व सभी को मतदान से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारी दी गई।

गांव में चौपाल लगाकर दी जा रही सुविधाओं की जानकारी
जागरूकता रथ द्वारा गांव गांव में लाेगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। रथ गांव में पहुंचकर ग्रामीणों के साथ चौपाल लगा रहे हैं। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए उन्हें लाेकतंत्र में मतदान की महत्ता के संबंध में विस्तार से जानकारी दी जा रही है।

गांव के टोले-मुहल्ले में घर-घर दस्तक कर दीदियां कर रही मतदान के लिए जागरूक
गांव के टोले मोहल्ले में जीविका दीदियों द्वारा घर-घर दस्तक कार्यक्रम चलाया जा रहा है। दीदियां टोली बनाकर मोहल्ले की महिलाओं एवं अन्य मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर रही हैं। दीदियां लोगों को प्रेरित करते कहती है कि मतदान हमारा अधिकार है। इससे दूर रहने पर हमें अराजकता का सामना करना पड़ता है। हमें सोच समझकर अपना प्रतिनिधि चुनने की जरूरत है। विकास व शांति भी इसी पर निर्भर होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें