पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैरगनिया, बाजपट्‌टी व सुप्पी की घटना:जिले में डूबने से दो भाइयों समेत चार बच्चों की मौत, लाेगाें ने दाे काे बचाया

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पोस्टमार्टम करा परिजनों को शव सौंपा

जिले के तीन अलग-अलग प्रखंडों के गांवों में पानी में डूबने से एक बच्ची समेत चार बच्चों की मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलने पर संबंधित थानों की पुलिस ने चारों शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। यहां पोस्टमार्टम करने के बाद चारों शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। बैरगनिया थाना क्षेत्र के लालबकेया नदी में सोमवार को स्नान करने के दौरान पैर फिलसकर डूबने से दो भाइयों की मौत हो गयी। जबकि दो अन्य भाइयों को ग्रामीणों ने बचा लिया। मृतक दोनों बच्चों की पहचान नगर पंचायत के वार्ड 11 निवासी अजय साह के 12 वर्षीय पुत्र ऋतिक कुमार एवं 8 वर्षीय पुत्र रोहन कुमार के रूप में की गयी है। जबकि बचाए गए बच्चे की पहचान गुड्डू साह के पुत्र सागर कुमार एवं रोहित कुमार के रूप में की गयी है।

परिजनों ने बताया कि चारों बच्चें एक ही परिवार के है। चारों बच्चा घर से खाना खाकर स्नान करने के लिए लालबकेया नदी में चले गये थे। इसी क्रम में रेल पुल के नीचे नदी के धार में चारों बच्चा स्नान करने लगे। इसी बीच चारों एकाएक गहरे पानी में चले गये। हल्ला होने पर आसपास के लोगों ने सागर कुमार एवं रोहित को बचा लिया। जबकि ऋतिक एवं पुत्र रोहन की डूबने से मौत हो गयी। परिजनों ने आनन-फानन में दोनों बच्चों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

भीखा गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से बच्चे की हुई माैत
बाजपट्टी| भीखा गांव के सरेह में बाढ़ के पानी में डूबने से एक बालक की मौत हो गयी। मृतक की पहचान भीखा गांव के वार्ड 12 निवासी जुलुम मुखिया के 13 वर्षीय पुत्र मनीष मुखिया के रूप में की गयी है। वह सोमवार की सुबह घर से खाना खाकर सरेह की ओर जा रहा था। इसी क्रम में वह बाढ़ के पानी में बह गया। सड़क पर आवागमन कर रहे ग्रामीणों की नजर बालक के उपलाते हुए शव पर पड़ी। इस दौरान ग्रामीणों ने शव को बाहर निकाला।

मरार नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से बच्ची की हुई मौत
सुप्पी| मोहनी मंडल पंचायत के गोपालपुर गांव स्थित मरार नदी में स्नान करने के दौरान पैर फिसलकर डूबने से एक बच्ची की मौत हो गयी। मृतका मरार टोला निवासी राकेश राम की 10 वर्षीय पुत्री संध्या कुमारी थी। ग्रामीणों ने बताया कि बच्ची सोमवार को दोस्ताें के साथ मरार नदी में स्नान करने गयी थी। सीओ रामजी प्रसाद केशरी ने बताया कि आपदा के तहत मृतकाें के परिजनों को चार लाख रुपए का चेक दिया जाएगा। वहीं हर संभव मदद की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें