पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:5 साल पर अपना नेता चुनने का मौका मिलता है, जरूर करें वोट

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीवाईओ की ओर से राजोपट्‌टी पंचायत में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया

बिहार यूथ आर्गेनाइजेशन (बीवाईओ) सीतामढ़ी के तत्वावधान में नगर से सटे चक राजाेपट्टी पंचायत में मतदाता जागरुकता अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने गली-मोहल्लों में घूम-घूम कर लोगों को मतदान का महत्व समझाया और मतदान के प्रति जागरुक किया। खासकर महिलाओं को निश्चित रुप से ही घर से निकलकर मतदान केन्द्र पहुंचने और बिना किसी के दबाव में अपनी ईच्छा से मतदान करने को प्रेरित किया गया। कहा गया कि हम मतदाताओं के लिए पांच साल पर यह अवसर आता है। अपने वोट के माध्यम से न केवल हम विधायक चुनते हैं, बल्कि राज्य में सरकार भी बनाते हैं। यही सरकार अगले पांच साल तक हम पर शासन करती है। इस तरह हम अपने ऊपर शासन करने के लिए लोगों का चुनाव करते हैं।

ऐसे में वोट तो देना चाहिए, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि वोट सही नेता को दें। ऐसा न हो कि किसी लोभ, किसी के बात या दवाब में आकर गलत लोग को वोट दे दिया। इससे गलत लोगों की ही सरकार बन जायेगी। फिर हम पांच साल तक कुछ नहीं कर पायेंगे। इसलिए योग्य उम्मीदवार को वोट देना चाहिए। साथ ही लोगों को मताधिकार का सही प्रयोग करने का तरीका बताया गया। वोट देते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, इसकी विस्तृत जानकारी दी गयी। इस अभियान में मो. असगर, अल्तमश वहाब, सलमान खान, सुन्दर कुमार, अनस खान, इन्तेखाब आलम, हामिद रेज़ा आदि सक्रिय थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें