पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:साइकिल सीखने के दौरान संतुलन खराब होने से गिरकर बच्ची की मौत

सीतामढ़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोनबरसा की पुरनदहा रजवाड़ा पूर्वी पंचायत के खैरा टोल की घटना

थाना क्षेत्र के के पुरनदहा रजवाड़ा पूर्वी पंचायत के खैरा टोल में शनिवार की दोपहर साइकिल सीखने के दौरान संतुलन खराब होकर गिरने एक बच्ची की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतका की पहचान खैरा टोल निवासी अर्जुन पासवान की 6 वर्षीय पुत्री श्रुति कुमारी के रूप में की गई है। घटना के दौरान बनरझुला गांव की ओर से आ रहे बाइक सवार युवक को शंका के आधार पर ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। वहीं, उसकी जमकर पिटाई कर दी। ग्रामीणों का आरोप था कि उक्त बाइक सवार ने बच्ची को ठोकर मार दिया है। इस कारण उसकी मौत हुई है।

सूचना मिलने पर सोनबरसा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। सामाजिक लोगों और पुलिस की पहल पर ग्रामीणों ने बाइक सवार युवक को मुक्त कर दिया गया। इसके बाद पुलिस बंधक बने सोनबरसा थाना क्षेत्र नरंगा निवासी रवि कुमार को साथ ले गयी। पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया। डेढ़ घंटा तक ग्रामीणों ने बाइक सवार को बनाये रखा बंधक : घटना के दौरान मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि बच्ची एक अन्य बच्ची के साथ साइकिल चलाकर बनरझुला गांव की ओर जा रही थी। जर्जर सड़क होने के कारण बच्ची का संतुलन खराब हो गया। वह नीचे गिर पड़ी। जर्जर सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर होने के कारण उसका सर पत्थर से टकरा गया। उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इसी बीच बनरझुला गांव की ओर से आ रहे साइकिल सवार युवक को शंका के आधार पर ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। वहीं उसकी जमकर पिटाई कर दी।

स्थानीय स्तर पर बाइक सवार का कराया गया इलाज

घटना की सूचना मिलने पर रजवाड़ा पूर्वी पंचायत मुखिया प्रतिनिधि मनोज कुमार खैरा टोल पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर उसे मुक्त कराया। वहीं बाइक सवार युवक का स्थानीय स्तर पर इलाज करवाया गया। इससे पूर्व कई प्रत्यक्षदर्शियों ने बंधक बनाए गए बाइक सवार युवक को निर्दोष बताया। मुखिया प्रतिनिधि श्री कुमार ने बताया क़ि ग्रामीणों की सूझबूझ से मामले की वास्तविक सामने आ गयी। इसके बाद बाइक सवार को निर्दोष करार देते हुए मुक्त कर दिया गया है।
कहते हैं थानाध्यक्ष
थानाध्यक्ष गौरीशंकर बैठा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गांव में गई थी। मामला को शांत करा दिया गया है। अब तक किसी भी पक्ष की ओर से आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने के बाद न्यायसंगत कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें