पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बगैर इलाज कराए लौटे मरीज:डाटा एंट्री ऑपरेटरों की हड़ताल से सरकारी अस्पतालों की सेवा हुई प्रभावित

सीतामढ़ी2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जदयू सचिव के आश्वासन पर 32 डाटा ऑपरेटरों ने हड़ताल को समाप्त किया, सिविल सर्जन पर मनमानी का लगाया आराेप

सिविल सर्जन पर मनमानी का आरोप लगा डुमरा स्थित जिला स्वास्थ्य समिति परिसर में भूख हड़ताल पर बैठे जिले के 32 डाटा एंट्री ऑपरेटरों की हड़ताल बुधवार को समाप्त हो गई। बिहार जदयू प्रदेश सचिव किरण गुप्ता के आश्वासन पर ऑपरेटरों ने हड़ताल समाप्त कर दी है। सभी ऑपरेटर गुरुवार से काम पर लौट रहे हैं। ऑपरेटर रंधीर कुमार ने बताया कि सचिव किरण गुप्ता द्वारा डीएम से वार्ता करने के बाद सिविल सर्जन द्वारा लागू किए गए दूसरी सूची पर रोक लगा दिया गया है। वहीं कमेटी का गठन कर सूची लागू करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

ज्ञात हो कि जिले के डाटा ऑपरेटर उर्मिला इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के माध्यम से पिछले सात वर्षों से विभिन्न अस्पतालों में कार्य कर रहे है। इसी बीच कंपनी द्वारा ऑपरेटरों के योगदान के लिए सूची भेजी गई थी। लेकिन, भेजे गए सूची में गलती होने के कारण फिर कंपनी द्वारा दूसरी सूची भेजी गई थी, जिसमें जिले के 32 डाटा ऑपरेटरों का नाम नहीं था। इसको लेकर ऑपरेटरों द्वारा कंपनी को लिखित आवेदन देने के बाद कंपनी द्वारा तृतीय सूची भेजी गई। इसमें पूर्व के सभी डाटा ऑपरेटर उपस्थित है। लेकिन, सिविल सर्जन ने मनमानी कर द्वितीय सूची को लागू किया जा रहा था।

काउंटर बंद रहने से नहीं मिली मरीजों को पर्ची

हड़ताल का खमियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा। डाटा एंंट्री ऑपरेटर के रहने पर ही मरीजों को डॉक्टर से इलाज कराने के लिए अस्पतालों में पर्ची लेनी होती है। लेकिन, ऑपरेटर के हड़ताल पर रहने से काउंटर बंद पड़ा था। ऐसे में अस्पताल के ओपीडी में मरीजों का इलाज नहीं हो पाया। हालांकि इमरजेंसी के मरीजों को इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर व वार्ड कर्मी द्वारा हाथ से पर्ची काटकर इलाज किया गया। वहीं ओपीडी में दूर-दूर से आने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बताते चलें कि वर्तमान स्थिति में सदर अस्पताल के ओपीडी में प्रतिदिन इलाज कराने के लिए सात सौ से अधिक मरीज आते है। जबकि जिले के अन्य सरकारी अस्पतालों में 50 मरीज पहुंचते है। यानी वर्तमान स्थित जिले के विभिन्न अस्पतालों करीब दो हजार से अधिक मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं। हड़ताल पर रहने से बुधवार को मरीजों का इलाज नहीं हो पाया। मरीजों को बिना इलाज कराए ही घर लौटना पड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser