पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना को रोेकने:भवदेपुर गांव के युवा चलाएंगे रोको-टोको अभियान, बिना मास्क के कोई दिखा तो देंगे सख्त हिदायत

सीतामढ़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भवदेपुर में मास्क पहनने का संकल्प लेते लोग

जिले में कोरोना महामारी का आक्रमण लगातार जारी है। प्रतिदिन संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। हालांकि, रिकवरी रेट अच्छी होने के कारण मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस भी लौट रहे है। लेकिन, सतर्कता में कमी से दूसरे फेज के आक्रमण से इनकार नहीं किया जा सकता। वर्तमान में मास्क ही इससे सुरक्षित रखने में सबसे बड़ा हथियार है। जनजन तक मास्क की उपयोगिता को लेकर जागरुक करने के लिए दैनिक भास्कर द्वारा “अभी मास्क ही वैक्सीन है’ अभियान चलाया जा रहा है।

इस मुहिम की सराहना करते हुए भवदेेपुर के ग्रामीण युवाओं भी गांव में लोगों को जागरुक करने का काम कर रहे है। रविवार को युवाओं ने अंबेडकर चौक पर मास्क की उपयोगिता पर परिचर्चा का आयोजन किया। इस दौरान विक्की कुमार, रमेश कुमार, चंदन कुमार, नीतीश कुमार, दीपक कुमार, अनुराग कुमार, राजेश कुमार व अमित कुमार ने भास्कर अभियान को सराहा।

साथ ही मास्क अभियान का हिस्सा बनकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। युवा ग्रामीणों को यह समझाकर जागरुक कर रहे है कि फिलहाल मास्क ही एक माध्यम है, जिससे कोरोना से बचा जा सकता है।

कहा- बिना मास्क पहने लोगों को टोक रहे

युवाओं ने कहा कि बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को पहले मास्क की आदत डालनी होगी। इसके लिए उन्हें हमेशा टोकना होगा। जब भी कोई व्यक्ति घर से बाहर बिना मास्क के निकलता है। हम उसे टोकते है। उन्हें समझाते है कि अभी संक्रमण कम नहीं हुआ है। अगर हम मास्क पहनने में ढिलाई बरतेंगे, तो कोरोना की चपेट में आ जाएंगे। सावधानी बरतने से ही हम संक्रमण से बच सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें