कोरोना से जीता जंग / शिवहर में संक्रमित युवक की रिपाेर्ट निगेटिव आई तो उसे होम क्वारेंटाइन में रहने के लिए आइसोलेशन से किया मुक्त

In Shivhar, the report of the infected young man came negative so he was freed from isolation to stay in home quarantine.
X
In Shivhar, the report of the infected young man came negative so he was freed from isolation to stay in home quarantine.

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

सीतामढ़ी. कोरोना वायरस संक्रमण के वैश्विक संकट के बीच शिवहर में शुक्रवार को एक सुखद खबर अाई। आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य विभाग की देखरेख रह रहे एक कोरोना पॉजिटिव मरीज काे स्वस्थ घोषित किया गया है। उसकी रिपाेर्ट निगेटिव आई है। उसे होम क्वारेंटाइन में रहने के लिए आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर शुभकामनाएं दी।

वहीं एसडीएम आरिफ अहसन ने उसे गुलाब का फूल भेंट किया। इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, च्वयवनप्राश, चॉकलेट आदि का किट प्रदान किया गया। इस दौरान मौके पर मौजूद सीएस डाॅ. धनेश्वर सिंह ने कोरोना से जंग जीतने वाले योद्धा का हौसला बढ़ाया। एसडीएम ने स्वस्थ युवक से उसका हालचाल पूछा। स्वस्थ  व्यक्ति ने इलाज करने वाले चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था में लगे कर्मियों का आभार जताया। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व में पांच कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस प्रकार अब तक कुल पांच कोरोना संक्रमित लोगों को होम क्वारेंटाइन में भेजा जा चुका है।

बताया गया कि उत्तर बिहार में सबसे कम शिवहर में मात्र छह कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे जिसमें से पांच व्यक्ति स्वस्थ्य होकर घर लौट गए हैं जबकि एक व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। ज्ञात हो कि सबसे पहले पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा का एक युवक पॉजिटिव पाया गया था। वहीं गढ़वा में दंपती और उनका पुत्र पाॅजिटिव पाया गया था। इसके साथ ही डुमरी कटसरी प्रखंड से एक और पुरनहिया प्रखंड से एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसमें से डुमरी कटसरी के युवक ने अभी कोरोना को मात दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना